A
Hindi News भारत राजनीति अचानक क्यों विदेश चले गए राहुल गांधी? केसी वेणुगोपाल ने बताया

अचानक क्यों विदेश चले गए राहुल गांधी? केसी वेणुगोपाल ने बताया

कांग्रेस के स्थापना दिवस से ठीक पहले औऱ किसान आंदोलन के बीच उनको यूं विदेश चले जाने पर सवाल उठ रहे हैं। इसबीच कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रटरी केसी वेणुगोपाल ने उनका बचाव किया है।

Why Rahul Gandhi left for foreign trip KC Venugopal explains अचानक क्यों विदेश चले गए राहुल गांधी? क- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Why Rahul Gandhi left for foreign trip: अचानक क्यों विदेश चले गए राहुल गांधी? केसी वेणुगोपाल ने बताया

नई दिल्ली. राहुल गांधी इस समय व्यक्तिगत विदेश यात्रा पर हैं। कांग्रेस के स्थापना दिवस से ठीक पहले औऱ किसान आंदोलन के बीच उनको यूं विदेश चले जाने पर सवाल उठ रहे हैं। इसबीच कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रटरी केसी वेणुगोपाल ने उनका बचाव किया है। वेणुगोपाल ने कहा, "राहुल गांधी अपनी नानी को देखने गए हैं। क्या यह गलत है? व्यक्तिगत दौरे करने का अधिकार सभी को है। भाजपा निम्न स्तर की राजनीति में लिप्त है। वे राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं क्योंकि वे केवल एक नेता को निशाना बनाना चाहते हैं।"

पढ़ें- 10 साल तक घर में बंद रहे 3 भाई-बहन, दर्दनाक है वजह, देखिए तस्वीरें

राहुल गांधी ने विदेश से भेजी शुभकामनाएं
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के स्थापना दिवस पर विदेश से शुभकामनाएं भेजी हैं। आज कांग्रेस पार्टी का स्थापना दिवस है और राहुल गांधी रविवार को निजी यात्रा पर विदेश चले गए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ""देश हित की आवाज़ उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है। आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर, हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं। जय हिंद।"

राहुल की अनुपस्थिति में फहराया गया झंडा
राहुल गांधी की अनुपस्थिति के बावजूद सोमवार सुबह कांग्रेस पार्टी के  दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया गया। वरिष्ठ पार्टी नेता ए के एंटनी ने पार्टी का झंडा फहराया और उस समय वहां पर राहुल गांधी की बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी तथा कई वरिष्ठ पार्टी नेता मौजूद रहे। राहुल गांधी की माता और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने भी पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है, अपने एक वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, "सभी प्यारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कांग्रेस स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आजादी की लड़ाई से लेकर अब तक इस सफर में कांग्रेस ने देश प्रेम, निडरता, बगैर स्वार्थ जनसेवा, भाईचारा, एकता और अखंडता जैसे मूल्यों के लिये ही संघर्ष किया।"

राहुल की अनुपस्थिति में प्रियंका ने संभाल मोर्चा

राहुल गांधी की अनुपस्थिति में उनकी बहन और कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोर्चा संभाल लिया है। प्रियंका गांधी ने सोमवार को मोदी सरकार पर किसान आंदोलन को लेकर बड़ा हमला बोला। प्रियंका गांधी ने कहा, "सरकार को किसानों की आवाज़ सुननी चाहिए। ये कहना कि ये राजनीतिक साजिश है ये एकदम गलत है। जिस तरह के लफ़्ज ये किसानों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं ये पाप है। किसानों से बात करनी चाहिए और कानून वापस लेने चाहिए।"

Latest India News