Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति नक्सलियों से निपटने के लिए यह...

नक्सलियों से निपटने के लिए यह खास प्लान बना रहे हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक नक्सलवाद से निपटने के प्लान पर काम शुरू कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 11 Jan 2019, 7:33:29 IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक नक्सलवाद से निपटने के प्लान पर काम शुरू कर दिया है। बघेल ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार लोगों को विश्वास में लेकर नक्सलवाद और शराबबंदी के मुद्दों का समाधान करेगी। राज्यपाल के संबोधन पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई बहस का जवाब देते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बदलाव लाने पर काम कर रही है, न कि बदला लेने पर। 

बघेल ने कहा, ‘राज्य सरकार समाज के हर तबके के लोगों के जीवन में रंग भरने के लिये काम करेगी। हम बदलाव पर काम कर रहे हैं, बदला लेने पर नहीं। हमारी सरकारी लोगों को विश्वास में लेकर नक्सल समस्या का समाधान करेगी।’ उन्होंने कहा कि नक्सल की समस्या को जड़ से उखाड़ने के लिये कांग्रेस सरकार प्रभावित ग्रामीणों के अलावा बुद्धिजीवियों और पत्रकारों के साथ भी बातचीत करेगी। साथ ही बघेल ने सूबे में शराबबंदी लागू करने की बात भी कही।

बघेल ने कहा कि शराब सामाजिक बुराई है, लेकिन इससे छुटकारा पाने के लिये सरकार के साथ समाज को भी आगे आना होगा। बघेल सरकार बनाने के बाद से ही काफी ऐक्टिव मोड में हैं और पिछले मुख्यमंत्री रमन सिंह की सरकार में हुई कई कथित अनियमितताओं की जांच भी करा रहे हैं। आपको बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की थी और 15 साल से चले आ रहे भारतीय जनता पार्टी के शासन को खत्म कर दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन