A
Hindi News भारत राजनीति छत्तीसगढ़ को शराब मुक्त बनाऊंगा पर आदिवासियों को सेवन की इजाजत होगी: अजीत जोगी

छत्तीसगढ़ को शराब मुक्त बनाऊंगा पर आदिवासियों को सेवन की इजाजत होगी: अजीत जोगी

जोगी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी प्रदेश में सत्ता में आई तो वह आदिवासियों की रिहाइश वाले इलाकों को छोड़कर प्रदेश के सभी इलाकों में शराब बंदी लागू करेंगे।

<p>ajit jogi</p>- India TV Hindi ajit jogi

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज कहा कि उनकी पार्टी अगर राज्य में सरकार बनाएगी तो वह राज्य में शराब बंदी करेंगे लेकिन आदिवासियों को इसके सेवन की इजाजत रहेगी क्योंकि यह उनकी संस्कृति का हिस्सा है।

पूर्व नौकरशाह से राजनेता बने जोगी को मजबूत आदिवासी नेता माना जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आगामी चुनावों में विधानसभा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जोगी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी प्रदेश में सत्ता में आई तो वह आदिवासियों की रिहाइश वाले इलाकों को छोड़कर प्रदेश के सभी इलाकों में शराब बंदी लागू करेंगे।

जोगी ने कहा कि ऐसा सामने आया है कि कुछ परिवारों में पुरुष अपनी पूरी कमाई शराब खरीदने में खर्च कर देते हैं। जोगी ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘इसलिए शराब पर प्रतिबंध जरूरी है। लेकिन जनजातीय इलाकों में शराब पर प्रतिबंध नहीं होगा क्योंकि वे उसे अपनी संस्कृति का हिस्सा मानते हैं।’’

शराब बंदी पर दो अलग-अलग मानकों पर पूछे जाने पर उन्होंने हालांकि कहा कि वह धीरे-धीरे जनजातीय इलाकों में भी इसे शामिल करेंगे।

Latest India News