Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति नोटबंदी एक भयानक आपदा, आरबीआई रिपोर्ट...

नोटबंदी एक भयानक आपदा, आरबीआई रिपोर्ट के बाद क्या मोदी माफी मांगेंगे: कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला, और कहा कि आरबीआई की रिपोर्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि नोटबंदी एक भयानक आपदा थी।

India TV News Desk
India TV News Desk 30 Aug 2018, 6:56:59 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला, और कहा कि आरबीआई की रिपोर्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि नोटबंदी एक भयानक आपदा थी। इसके साथ ही कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर झूठ बोलने के लिए माफी मांगेंगे? 

'नोटबंदी मोदी निर्मित भयानक आपदा'

Related Stories

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि आरबीआई की रिपोर्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि नोटबंदी, मोदी निर्मित भयानक आपदा थी। 99.30 फीसदी विमुद्रित धन वापस आ गया। मोदी ने 2017 में स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में लंबे-चौड़े दावे किए थे कि व्यवस्था में तीन लाख करोड़ रुपए वापस आ रहे हैं। मोदीजी, क्या आप इस झूठ के लिए अब माफी मांगेंगे?

आरबीआई ने बुधवार को जारी की रिपोर्ट

आरबीआई ने बुधवार को घोषणा की कि 2017-18 की उसकी रिपोर्ट के अनुसार, अमान्य किए गए 500 रुपए और 1000 रुपए के नोटों की सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पाया गया कि आठ नवंबर, 2016 को नोटबंदी के समय चलन में रहे विमुद्रित 15.41 लाख करोड़ रुपए में से 15.31 लाख करोड़ रुपए यानी 99.3 फीसदी मुद्रा बैंकिंग प्रणाली में वापस आ गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन