A
Hindi News भारत राजनीति शिवसेना के साथ गठबंधन के लिए उतावली नहीं है BJP: फडणवीस

शिवसेना के साथ गठबंधन के लिए उतावली नहीं है BJP: फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना-भाजपा गठबंधन में शिवसेना के ‘‘बड़े भाई’’ होने के दावे के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी शिवसेना से गठबंधन के लिए कोई उतावली नहीं है।

<p>महाराष्ट्र के...- India TV Hindi महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना-भाजपा गठबंधन में शिवसेना के ‘‘बड़े भाई’’ होने के दावे के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी शिवसेना से गठबंधन के लिए कोई उतावली नहीं है।

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना-भाजपा गठबंधन में शिवसेना के ‘‘बड़े भाई’’ होने के दावे के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी शिवसेना से गठबंधन के लिए कोई उतावली नहीं है। वह जालना में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की एक दिवसीय बैठक के समापन भाषण में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा शिवसेना के साथ गठबंधन चाहती है लेकिन हम इसके लिए कोई उतावले नहीं हैं। हम हिंदुत्व के संरक्षक के तौर पर गठबंधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूत ताकत चाहते हैं।’’

राज्य में भाजपा के कई मंत्रियों ने पहले कहा कि शिवसेना के साथ गठबंधन हिंदुत्व विरोधी ताकतों को रोकने के लिए आवश्यक है। गौरतलब है कि शिवसेना आए दिन भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करती रहती है। संसद में शिवसेना के मुख्य सचेतक और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने सोमवार को कहा था कि उनकी पार्टी ‘‘महाराष्ट्र में बड़ा भाई है और ऐसा करती रहेगी।’’

राउत ने कहा, ‘‘भाजपा की ओर से शिवसेना के साथ किसी तरह का गठबंधन बनाने का प्रस्ताव नहीं है। हम ऐसी किसी पेशकश का इंतजार नहीं कर रहे हैं।’’ पिछले साढ़े चार साल में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि पिछले 60 वर्षों के ‘‘गड्ढों’’ को पांच साल में नहीं भरा जा सकता।

Latest India News