Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति ‘मोदी-शाह को हराने के लिए किसी...

‘मोदी-शाह को हराने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे, कांग्रेस को समर्थन देने के लिए भी तैयार’

गौरतलब है कि आम आदम पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह दिल्ली सहित पंजाब और हरियाणा में इस बार अकेले चुनाव लड़ेगी, आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा था कि कांग्रेस अहंकार में डूबी है और उसके लिए उसका अहंकार राष्ट्रहित से बड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 24 Jan 2019, 9:52:31 IST

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान दिया है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी मोदी और अमित शाह को छोड़कर किसी को भी प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन करने को तैयार है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन कर सकते हैं।

दिल्ली के ऐवान-ए-गालिब सभागार में मुस्लिम धार्मिक शिक्षकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी की सीधी लड़ाई की बातें साजिश हैं। अभी तो यह किसी को पता नहीं है कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा, लेकिन मोदी-शाह को नहीं बनने देंगे। इसके लिए वह किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। इसके अलावा, जो भी बन रहा होगा उसको समर्थन दे देंगे। कांग्रेस अगर जीतती है तो उसको भी समर्थन देने को तैयार हैं।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानुल्लाह खान ने यह बयान दिया कि केंद्र में अगर कांग्रेस का प्रधानमंत्री बना तो आम आदमी पार्टी उसका समर्थन करेगी। अमानुल्लाह ने कहा ‘मुझसे कोई कह रहा था कि कांग्रेस को इसलिए वोट देंगे क्योंकि इस बार प्रदानमंत्री उनका होगा और मैं यह कह रहा हूं की अगर प्रधानमंत्री उनका बनता है तो हम भी उसे सपोर्ट कर देंगे’

गौरतलब है कि आम आदम पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह दिल्ली सहित पंजाब और हरियाणा में इस बार अकेले चुनाव लड़ेगी, आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा था कि कांग्रेस अहंकार में डूबी है और उसके लिए उसका अहंकार राष्ट्रहित से बड़ा है। गोपाल राय के इस बयान से ऐसा लग रहा था कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहती थी लेकिन कांग्रेस ने ऐसा करने से इनकार किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन