Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति विपक्ष की बैठक के बाद राहुल...

विपक्ष की बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा, 2019 में भाजपा को हराने के लिए मिलकर काम करेंगे

देश की राजधानी में बुधवार को पहली बार ऐसा नजारा दिखा जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल साथ नजर आए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Feb 2019, 8:06:09 IST

नई दिल्ली: देश की राजधानी में बुधवार को पहली बार ऐसा नजारा दिखा जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल साथ नजर आए। मौका था दिल्ली में देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं की बैठक का, जिसमें आगामी लोकसभा चुनावों में मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करने की रणनीतियों पर चर्चा की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में नेताओं ने लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत राजग के खिलाफ लड़ने के लिए एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम के साथ काम करने का फ किया। 

इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी नेताओं ने एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम बनाए जाने पर सहमति जताई है। बैठक की मेजबानी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने अपने आवास पर की थी। गांधी ने कहा, ‘हम भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए साथ मिलकर काम करेंगे।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वार्ता को सकारात्मक बताया और कहा कि विपक्ष साथ मिलकर काम करेगा। यह बैठक इस बात का भी संकेत देती है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन कर सकती हैं। 

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के 2015 में दिल्ली में सत्ता में आने के बाद से दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे की कट्टर विरोधी रही हैं। वहीं, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक को ‘फलदायी’ करार दिया और कहा कि ‘हम चुनाव पूर्व गठबंधन करेंगे।’ तेलुगुदेशम पार्टी के प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि भारत को बचाने की एक लोकतांत्रिक मजबूरी है जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुक अब्दुल्ला ने बैठक को ‘अच्छा’ करार दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन