A
Hindi News भारत राजनीति असदुद्दीन ओवैसी को हैदराबाद लोकसभा सीट पर हराने की योजना पर चल रहा है काम: BJP

असदुद्दीन ओवैसी को हैदराबाद लोकसभा सीट पर हराने की योजना पर चल रहा है काम: BJP

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक पदाधिकारी ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के मिशन 2019 के तहत पार्टी तेलंगाना में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा और लोकसभा सीटों पर विजय हासिल करने के लिए रणनीति बना रही है जिसमें हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी को हर

asaduddin owaisi- India TV Hindi asaduddin owaisi

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक पदाधिकारी ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के मिशन 2019 के तहत पार्टी तेलंगाना में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा और लोकसभा सीटों पर विजय हासिल करने के लिए रणनीति बना रही है जिसमें हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी को हराने की योजना भी शामिल है।

तेलंगाना भाजपा के प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने कहा कि मिशन 80 रणनीति के तहत भाजपा की निगाह 119 विधानसभा सीटों में से 80 सीटों पर और 17 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से 15 पर जीत हासिल करने पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्रीय इकाई ओवैसी को हराने की योजना बना रही है। ओवैसी हैदराबाद से तीन बार से लोक सभा सदस्य हैं और एआईएमआईएम के प्रमुख हैं।

राव ने कहा, हम ओवैसी विरोधी लहर पर काम कर रहे हैं। हमारा स्पष्ट तौर पर यह मानना है कि पुराने शहर के मतदाता (एआईएमआईएम के जनाधार वाला क्षेत्र) एआईएमआईएम के बंधक हैं। उनके पास कोई विकल्प नहीं है और यदि उन्हें विकल्प दिया जाए तो पूरे सातों विधानसभा क्षेत्र उस विकल्प के पक्ष में मतदान करेंगे।

उन्होंने मुस्लिम बहुल क्षेत्रों और देवबंद में असरदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में हमने जो हासिल किया वह वही विकल्प है। हमने उत्तर प्रदेश में बिना किसी मुस्लिम उम्मीदवार के अधिकतर सीटें जीतीं हैं।

भाजपा नेता ने कहा, ऐसा ही कुछ (हैदराबाद में) होने जा रहा है। हम असदुद्दीन ओवैसी के स्पष्ट विकल्प के तौर पर उभरेंगे और सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता समझ जाएंगे कि यह विकल्प ही जीतने जा रहा है और वह हमारे लिए मतदान करेंगे। यही योजना है।

राव ने कहा, योजना ओवैसी को हराने की भाजपा के किसी बड़े नेता को खड़ा करने से लेकर कुछ भी हो सकती है। शाह ने मिशन 2019 के लिए रणनीति बनाने और 350 से ज्यदा लोकसभा सीट जीतने के तरीकों को लेकर पिछले सप्ताह एक बैठक की अध्यक्षता की थी। उन्होंने नेताओं से उन 150 सीटों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जिन पर पार्टी 2014 के चुनावों में हारी थी।

राव ने कहा कि चुनाव से पहले तेदेपा की तेलंगाना इकाई के भाजपा में शामिल होने की संभावना है। उनके पास कोई और विकल्प नहीं है।

Latest India News