A
Hindi News भारत राजनीति देश के जाने-माने पहलवान योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल, ओलंपिक और एशियन खेलों में जीत चुके हैं मेडल

देश के जाने-माने पहलवान योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल, ओलंपिक और एशियन खेलों में जीत चुके हैं मेडल

देश के जाने-माने पहलवान योगेश्वर दत्त हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। आज उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Wrestler Yogeshwar dutt Join BJP - India TV Hindi Image Source : ANI Wrestler Yogeshwar dutt Join BJP 

नई दिल्ली: देश के जाने-माने पहलवान योगेश्वर दत्त हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। आज उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले बुधवार को योगेश्वर दत ने हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के साथ दिल्ली में मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार और गरम हो गया था। पूर्व में योगेश्वर दत कई बार भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों का समर्थन कर चुके हैं। 

योगेश्वर दत्त 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में 60 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था, केडी जाधव और सुशील कुमार के बाद वे देश के तीसरे पहलवान हैं जिन्होंने ओलंपिक खेलों में कुश्ती में पदक जीता है। ओलंपिक के अलावा योगेश्वर दत्त कॉमनवेल्थ खेलों और एशियन खेलों में भी देश के लिए कुश्ती में पदक जीत चुके हैं।

Latest India News