A
Hindi News भारत राजनीति 'आप' के बागियों की सबसे बड़ी बैठक, क्या बनेगी नई पार्टी'

'आप' के बागियों की सबसे बड़ी बैठक, क्या बनेगी नई पार्टी'

नई दिल्ली: योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण के नेतृत्व में आज अरविंद केजरीवाल विरोधी खेमा गुडगांव में स्वराज संवाद बैठक करेगा। इस बैठक के बारे में जब योगेंद्र यादव ने कहा कि सुबह दस बजे

- India TV Hindi

नई दिल्ली: योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण के नेतृत्व में आज अरविंद केजरीवाल विरोधी खेमा गुडगांव में स्वराज संवाद बैठक करेगा। इस बैठक के बारे में जब योगेंद्र यादव ने कहा कि सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक ये बैठक गुड़गांव में होगी। योगेंद्र ने पार्टी पर व्यंग्य करते हुए कहा कि "कल की बैठक में मीडिया की भी एंट्री होगी, मोबाइल फोन की इजाज़त होगी"।

विरोधी खेमा इस मीटिंग में देशभर के कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा कर रहा है।

आज की मीटींग योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। तो योगेंद्र यादव खेमे के मुताबिक जो ऑनलाइन रिस्पांस उनको मिला है उसके मुताबिक करीब 4200 लोगों ने अपना रिस्पांस दिया है और करीब 43 फीसदी लोगों ने 'एक नई शुरुआत' के लिए अपना मत दिया है जबकि करीब 40 फीसदी लोगों ने पार्टी को 'गलत हाथों से निकालने की कोशिश' करनी चाहिए।

ये खेमा जो दावा कर रहा है उसके मुताबिक हज़ारो वॉलंटियर्स देशभर से इस बैठक में जुटेंगे। पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके करीब 100 उम्मीदवारों के बैठक में शामिल होने का दावा है।

दावा ये भी है कि पार्टी के करीब दस विधायक दिल्ली के संपर्क में हैं लेकिन अभी तक केवल तिमारपुर से विधायक पंकज पुष्कर का आना तय माना जा रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता अरुणा रॉय और वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर के बैठक में शामिल होने का दावा है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा है कि ''ये पार्टी की बैठक नहीं है और पार्टी के जो भी लोग इसमें शामिल होंगे उन पर पार्टी नज़र रख रही है और इस बारे में फैसला पार्टी की पीएसी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी करेगी।"

पिछले महीने आम आदमी पार्टी ने अपने वरिष्ठ और संस्थापक सदस्यों में से कुछ को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी की निर्णय वाली इकाई पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) और राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाल दिया जिसके बाद इनका पार्र्टी निकाला जाना भी तय है ऐसे में ये सवाल बना हुआ है कि क्या य् लोग नई पार्टी बनाएंगे? बस इसका जवाब ही मंगलवार की बैठक में मिल सकता है।

Latest India News