A
Hindi News भारत राजनीति नोटबंदी को लेकर ‘व्यापक जनजागरुकता अभियान’ शुरू करेगी युवा कांग्रेस

नोटबंदी को लेकर ‘व्यापक जनजागरुकता अभियान’ शुरू करेगी युवा कांग्रेस

नोटबंदी के आधिकारिक आंकड़े को लेकर सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस की युवा इकाई अब इस मुद्दे पर व्यापक जनजागरुकता अभियान शुरू करने जा रही है जिसका मकसद लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को नोटबंदी से हुए नुकसान के बारे में अवगत कराना है।

Youth Congress, noteban- India TV Hindi Youth Congress will launch mass awareness campaign on noteban

नई दिल्ली: नोटबंदी के आधिकारिक आंकड़े को लेकर सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस की युवा इकाई अब इस मुद्दे पर व्यापक जनजागरुकता अभियान शुरू करने जा रही है जिसका मकसद लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को नोटबंदी से हुए नुकसान के बारे में अवगत कराना है। भारतीय युवा कांग्रेस इस अभियान के तहत जगह जगह सम्मेलन और संगोष्ठी करने के साथ ही ऑनलाइन मुहिम भी शुरू करेगी।

युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि नोटबंदी बहुत बड़ा घोटाला है और आरबीआई के आंकड़े सामने आने के बाद यह बात साबित हो गई है। देश के युवाओं को यह पता होना चाहिए कि भाजपा नीत सरकार के इस कदम से देश को 2.25 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 

उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस इसको लेकर व्यापक जनजागरुकता अभियान शुरू करेगी। इसके तहत देश भर में सम्मेलन और संगोष्ठी का आयोजन होगा। इसके अलावा हम सोशल मीडिया के माध्यम से भी युवाओं को नोटबंदी के नुकसान के बारे में बताएंगे।

श्रीनिवास ने कहा कि हमारा यह अभियान लोकसभा चुनाव तक चलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी नोटबंदी के मुद्दे पर लगातार हमले बोल रही है। गांधी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15-20 क्रोनी कैपिटलिस्ट को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी की थी।

Latest India News