A
Hindi News भारत राजनीति आप की अदालत: क्या कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने 14 साल की उम्र में मर्डर कर दिया था? खुद दिया जवाब

आप की अदालत: क्या कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने 14 साल की उम्र में मर्डर कर दिया था? खुद दिया जवाब

'आप की अदालत' में कांग्रेस के सीनियर नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के खुलकर जवाब दिए।

Adhir Ranjan Chowdhary- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के प्रसिद्ध शो 'आप की अदालत' में इस बार कांग्रेस के सीनियर नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी मेहमान थे। शो के दौरान अधीर ने कई दिलचस्प बातें बताईं। इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने अधीर रंजन से पूछा, 'आपमें ऐसा जोश और ऐसा रोष था कि 14 साल की उम्र में मर्डर कर दिया और जेल चले गए?' इस पर अधीर ने जवाब दिया, 'हम लोग आंदोलन करते हुए बहुत कुछ किए हैं। जैसेकि घर से बंदूक लूटे हैं। 6-7 साल जेल में भी बंद रहे।'  

बहन की शादी वाले दिन हो गए अरेस्ट

रजत शर्मा ने अधीर से पूछा कि जिस दिन आपकी बहन की शादी थी, उस दिन आपको अरेस्ट किया? इस पर अधीर ने कहा कि हां, बहन की शादी थी, मैं आया था क्योंकि बहुत दिन से फरार चल रहा था। मुझे लगा था कि देखकर आना चाहिए कि बहन की शादी कैसे हो रही है? सब कुछ ठीक से हो रहा है या नहीं। इसी दौरान पकड़े गए। बच नहीं पाए।

अधीर ने बताया कि वह 15 साल की उम्र में जेल चले गए थे। उन्होंने बताया कि वो ज्यादा पढ़ा-लिखे नहीं हैं और सरकारी स्कूल से 9वीं पास हैं। ज्यादा कड़क सवाल पूछेंगे तो जवाब भी नहीं दे सकेंगे।

छाती पर हैं गोलियों के निशान

रजत शर्मा ने अधीर से पूछा कि आपकी छाती पर गोलियों के निशान हैं? इस पर अधीर ने कहा कि हां, ये सही बात है। मैं एक फौजी की तरह हूं, जो संघर्ष करते हैं। सच्चाई और न्याय के लिए, कोई भी गोली चलाए, मुझे फर्क नहीं पड़ता है। मैंने गोलियां खाई हैं और जरूरत पड़ने पर चलाई भी हैं।

डबल मर्डर के इल्जाम पर क्या बोले अधीर?

रजत शर्मा ने अधीर से पूछा कि 2005 में आप पर डबल मर्डर का इल्जाम लगा? इस पर जवाब देते हुए अधीर ने कहा कि बंगाल में डबल, ट्रिपल मर्डर के इल्जाम लगते रहते हैं। मर्डर केस की तो वहां बौछार आ जाती है। सही ढंग से अगर सत्तारुढ़ पार्टी की खिलाफत करते हैं तो ये केस हो जाते हैं। अगर मैंने सही में कोई गैरकानूनी काम किया हो तो मुझे सजा होनी चाहिए।

Latest India News