A
Hindi News भारत राजनीति आप की अदालत: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के इटली कनेक्शन पर क्या बोले अधीर रंजन चौधरी?

आप की अदालत: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के इटली कनेक्शन पर क्या बोले अधीर रंजन चौधरी?

इंडिया टीवी के फेमस शो 'आप की अदालत' में इस बार के मेहमान कांग्रेस के सीनियर नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी थे।

Adhir Ranjan Chowdhary- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के फेमस शो 'आप की अदालत' में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के इटली कनेक्शन पर बात की। अधीर ने कहा, 'बीजेपी के लोग सोनिया गांधी पर हमेशा इटली के नाम पर तंज कसते हैं। क्या सोनिया गांधी का इटली में जन्म लेना गुनाह है। सोनिया गांधी चाहतीं तो 2004 में पीएम बन सकती थीं, राहुल गांधी भी चाहते तो पीएम बन सकते थे।'

अधीर ने कहा, 'सदन में सोनिया गांधी हमारे बगल में बैठती थीं, ये लोग (बीजेपी) हर बात में इटली-इटली कहते थे। क्या इटली में जन्म लेना अपराध है? आप एक तरफ कहते हैं कि वसुधैव कुटुम्बकम, सारी दुनिया हमारी रिश्तेदार है, गीता में ये श्लोक है तो फिर सोनिया गांधी के लिए क्यों इटली-इटली कहते हैं? हमारी बहनों की जब शादी हो जाती है तो उनका परिचय उनके पति के घर से होता है। ये हमारी तहजीब है। लेकिन ये लोग (बीजेपी) ऐसा नहीं मानते। ये रोजाना सोनिया गांधी के खिलाफ गाली-गलौच करते हैं।'

राहुल गांधी हैं ज्ञानी इंसानी

एक अन्य सवाल के जवाब में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी को जिन लोगों ने पप्पू कहा, उन लोगों को एक नसीहत है। राहुल गांधी और प्रधानमंत्री में एक फर्क है। प्रधानमंत्री जब विदेश जाते हैं तो उन्हें टेलीप्राम्प्टर की जरूरत पड़ती है, जिसमें प्रधानमंत्री का भाषण लिखा होता है। राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तो वे बेबाकी से बिना टेलीप्राम्प्टर के बात करते हैं। उन्हें टेलीप्राम्प्टर जैसी वैशाखी की आवश्यकता नहीं है।

अधीर ने कहा कि राहुल गांधी एक अच्छे, ईमानदार और ज्ञानी इंसान हैं। उनकी बहुत सारी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जाता है। फ्लाइंग किस पर उन्होंने कहा कि फ्लाइंग किस तो मोहब्बत की निशानी है। अगर आप दोष पकड़ेंगे तो हर जगह दोष ही मिलेंगे। 

ये भी देखें:

 

Latest India News