A
Hindi News भारत राजनीति गांधी परिवार पर बयान के बाद बवाल, सिंहदेव ने कहा- सिब्बल को कांग्रेस से निकाल देना चाहिए

गांधी परिवार पर बयान के बाद बवाल, सिंहदेव ने कहा- सिब्बल को कांग्रेस से निकाल देना चाहिए

सिब्बल ने कहा था कि गांधी परिवार को हट जाना चाहिए और किसी अन्य नेता को पार्टी का नेतृत्व करने का मौका देना चाहिए।

Kapil Sibal Congress, Kapil Sibal, Kapil Sibal Gandhi Family, Kapil Sibal Singhdev- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/TS_SINGHDEO Chhattisgarh Minister T S Singhdeo.

Highlights

  • सिब्बल ने गांधी परिवार से नेतृत्व की भूमिका से हटने की मांग की थी।
  • सिब्बल को पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए: टी. एस. सिंहदेव
  • कांग्रेस का नेतृत्व इस समय अनिश्चितता की स्थिति में है: कपिल सिब्बल

नई दिल्ली/रायपुर: कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर मतभेदों के बीच छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव ने कहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को पार्टी से निकाल देना चाहिए। बता दें कि सिब्बल ने गांधी परिवार से नेतृत्व की भूमिका से हटने की मांग की थी। सिंहदेव ने एक ट्वीट में कहा, ‘कपिल सिब्बल का हर तरह से एक अपमानजनक बयान! सुधार की खातिर लिए जा रहे कड़े फैसलों के बीच, सीडब्ल्यूसी के संयुक्त निर्णय के खिलाफ अपनी व्यक्तिगत और अप्रिय राय सार्वजनिक करने के लिए सिब्बल को पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए।’

सिब्बल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का अनुरोध
इससे पहले कांग्रेस की चांदनी चौक जिला इकाई ने बुधवार को एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से कथित रूप से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का अनुरोध किया। सिब्बल चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व सांसद हैं। जिला कांग्रेस अध्यक्ष जावेद मिर्जा ने प्रस्ताव पढ़ते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व के खिलाफ कपिल सिब्बल की टिप्पणी पर विचार करने के लिए बुधवार को चांदनी चौक जिला कांग्रेस इकाई की कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई।

गांधी परिवार को हट जाना चाहिए: कपिल सिब्बल
मिर्जा ने कहा कि कार्यकारिणी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मामले में सिब्बल के खिलाफ उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव पेश कर रही है। जिला कांग्रेस की बैठक में ध्वनिमत से यह प्रस्ताव पारित किया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जाने-माने वकील कपिल सिब्बल ने पंजाब सहित 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। सिब्बल ने कहा कि गांधी परिवार को हट जाना चाहिए और किसी अन्य नेता को पार्टी का नेतृत्व करने का मौका देना चाहिए।

‘पार्टी के कुछ नेता घर की कांग्रेस चाहते हैं’
सिब्बल ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘कांग्रेस का नेतृत्व इस समय अनिश्चितता की स्थिति में है। मुझे ‘सब की कांग्रेस’ चाहिए। जबकि पार्टी के कुछ नेता ‘घर की कांग्रेस’ चाहते हैं।’ पार्टी के वरिष्ठ नेता सिब्बल ने दिए इंटरव्यू में कहा है कि गांधी परिवार को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से अलग होना चाहिए और किसी अन्य को मौका देना चाहिए। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ सिब्बल की इस टिप्पणी की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कड़ी आलोचना की है।

Latest India News