A
Hindi News भारत राजनीति चाचा शिवपाल से मिले अखिलेश यादव, संगठन में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी! चर्चाओं का बाजार गर्म

चाचा शिवपाल से मिले अखिलेश यादव, संगठन में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी! चर्चाओं का बाजार गर्म

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों के बीच क्या चर्चा हुई, यह स्पष्ट नहीं हुआ है। लेकिन इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि शिवपाल यादव को पार्टी में अहम जिम्मेदारी ​दी जा सकती है।

Akhilesh Yadav and Shivpal singh yadav- India TV Hindi Image Source : FILE Akhilesh Yadav and Shivpal singh yadav

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को एक बार फिर अपने चाचा शिवपाल से मुलाकात की। यह मुलाकात शिवपाल को सपा संगठन में जल्द ही कोई बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की अटकलों के मद्देनजर महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की है। हालांकि उन दोनों की आपस में क्या चर्चा हुई, इस बारे में कुछ नहीं बता सकते। हालांकि राष्ट्रीय अध्यक्ष उनको बड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए कह चुके हैं। चौधरी ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय और प्रांतीय संगठनों का विस्तार बहुत जल्द होगा।

गौरतलब है कि मैनपुरी के उपचुनाव में सपा मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की जीत के बाद शिवपाल को अखिलेश ने पार्टी में शामिल कराया था। बाकायदा सपा का झंडा देकर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कराया था। साल 2018 में सपा से अलग होकर उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का गठन कर लिया था और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में वह फिरोजाबाद सीट से सपा उम्मीदवार अक्षय यादव के खिलाफ मैदान में उतरे थे, हालांकि शिवपाल को जीत नहीं मिल सकी।

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से ही चाचा और भतीजे के रिश्तों में काफी नरमी आ गई थी। फिर डिंपल यादव को मैनपुरी से चुनाव के लिए टिकट देने के बाद अखिलेश चाचा शिवपाल से मिले थे। तब शिवपाल ने डिंपल को आशीर्वाद दिया था और सपोर्ट में प्रचार भी किया। 

Latest India News