A
Hindi News भारत राजनीति बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी से गृह मंत्री अमित शाह ने की मुलाकात, पैर छूकर लिया आशीर्वाद, देखें तस्वीरें

बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी से गृह मंत्री अमित शाह ने की मुलाकात, पैर छूकर लिया आशीर्वाद, देखें तस्वीरें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के सीनियर नेता डॉ मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात के बाद अपने ट्विटर हैंडल पर तस्वीरें साझा की हैं। उन्होंने इस मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा कि इस दौरान जोशी के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की।

Amit Shah- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@AMITSHAH अमित शाह ने जोशी के घर जाकर आशीर्वाद लिया

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के सीनियर नेता डॉ मुरली मनोहर जोशी से उनके घर पर जाकर मुलाकात की है। शाह ने इस मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया और कहा, 'हमारे वरिष्ठ नेता आदरणीय डॉ मुरली मनोहर जोशी से उनके आवास पर भेंटकर आशीर्वाद लिया और विभिन्न विषयों पर चर्चा की।' वहीं जोशी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शाह के साथ हुई मुलाकात की तस्वीरें शेयर कीं और कहा, 'गृह मंत्री, भारत सरकार, अमित भाई शाह से आज आवास 6 रायसीना पर भेंट |'

बता दें कि मुरली मनोहर जोशी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं और वाजपेयी सरकार में मंत्री भी रहे। उन्होंने साल 1996 में बीजेपी की 13 दिनों की सरकार में गृह मंत्री का पद भी संभाला था। वह एनडीए सरकार में भारत के केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री थे।  

डॉ जोशी महज 10 साल की उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गए थे। उन्होंने राजनीति में साल 1953-54 में पहली बार कदम रखा था। ये वो वक्त था जब गाय बचाओ आंदोलन में वह सक्रिय हुए थे। वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फिजिक्स के प्रोफेसर भी रह चुके हैं। 

Latest India News