A
Hindi News भारत राजनीति अरविंद केजरीवाल SUPER EXCLUSIVE: 'केंद्र का पैसा किसी के पिताजी का नहीं, दिल्ली वाले 1.80 लाख करोड़ टैक्स देते हैं'

अरविंद केजरीवाल SUPER EXCLUSIVE: 'केंद्र का पैसा किसी के पिताजी का नहीं, दिल्ली वाले 1.80 लाख करोड़ टैक्स देते हैं'

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में हमें उम्मीद से ज्यादा सीटें मिलीं। पंजाब में जनता ने सभी दिग्गजों को हराया। इसलिए जनादेश दिखाता है कि जनता बदलाव चाहती है। उन्होंने कहा, 75 साल बाद भी देश में मूलभूत समस्याएं हैं, हमारे बाद आजाद हुए देश हमसे आगे हैं।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) का अगला मिशन क्या है? पंजाब में शानदार जीत के बाद अरविंद केजरीवाल का किस राज्य पर फोकस है? क्या अरविंद केजरीवाल नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष का प्रधानमंत्री चेहरा बन सकते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में इन सभी बेबाक सवालों के जवाब दिए। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में हमें उम्मीद से ज्यादा सीटें मिलीं। पंजाब में जनता ने सभी दिग्गजों को हराया इसलिए जनादेश दिखाता है कि जनता बदलाव चाहती है। उन्होंने कहा, 75 साल बाद भी देश में मूलभूत समस्याएं हैं, हमारे बाद आजाद हुए देश हमसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के तीन सिद्धांत है-  देशभक्ति, ईमानदारी और इंसानियत।

'देश की कोई भी पार्टी रोजगार की बात नहीं करती'
केजरीवाल ने अपने इंटरव्यू में कहा, ''पंजाब में पहले की सरकारें सारे गलत लोगों के साथ मिली हुई थी। उनकी सहमति से और उनके संरक्षण के अंदर सब कुछ चल रहा था। बिना राजनीतिक सरंक्षण के पंजाब जैसे बड़े राज्य में नशा बिक नहीं सकता। फर्क नियत का है और हमारी नियत साफ है। गलत काम करने वालों को जेल में भी डालेंगे और बच्चो के लिए रिहेबिलेशन सेंटर भी खोलेंगे।'' उन्होंने कहा, देश की कोई भी पार्टी रोजगार की बात नहीं करती। पंजाब में 25 हजार नौकरियां निकाली गई हैं। दिल्ली में हमने 20 लाख रोजगार पैदा किए।

'केंद्र का पैसा किसी के पिताजी का नहीं'
पंजाब चुनाव से पहले जनता से किए गए वादों पर केजरीवाल ने कहा, ''पंजाब पर 4 लाख करोड़ का कर्ज है। यहां पिछले 5 सालों में कुछ नहीं हुआ। पंजाब में बिजली माफी का ऐलान जल्द होगा।'' उन्होंने कहा, हमने दिल्ली को कर्ज से बाहर निकाला और दिल्ली सरकार फायदे में चल रही है। केजरीवाल ने आगे कहा, ''देश में पैसे की कोई कमी नहीं है। केंद्र का पैसा भी हमारा ही पैसा है। केंद्र का पैसा किसी के पिताजी का पैसा नहीं है। दिल्लीवाले 1.80 लाख करोड़ रुपये का इनकम टैक्स देते हैं। ये दिल्ली वालों का पैसा है।''

Latest India News