A
Hindi News भारत राजनीति 'दिल्ली शराब घोटाले में भगोड़े की तरह भाग रहे हैं केजरीवाल', कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का दिल्ली के सीएम पर तीखा हमला

'दिल्ली शराब घोटाले में भगोड़े की तरह भाग रहे हैं केजरीवाल', कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का दिल्ली के सीएम पर तीखा हमला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना था। लेकिन वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए और वह चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश चले गए।

Arvind Kejriwal, Enforcement Directorate, ED, Delhi Liquor Scam, Sandeep Dikshit- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के आम आदमी पार्टी के मुखिया और राज्य के सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजा। समन के अनुसार, दिल्ली के सीएम को गुरुवार को ईडी के सामने पेश होना था। उसने शराब घोटाले में पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। माना जा रहा था कि वह आज पेश होंगे भी। इसके साथ ही कहा जा रहा था कि जांच एजेंसी उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है।

केजरीवाल भगोड़े की तरह भागते हुए दिख रहे- संदीप दीक्षित 

हालांकि अरविंद केजरीवाल जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए और वह चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश चले गए। इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस मामले में केजरीवाल भगोड़े की तरह भागते हुए दिख रहे हैं। बकौल संदीप दीक्षित, "ED शराब घोटाले में कार्रवाई कर रहा है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा था कि इसमें आम आदमी पार्टी भी लाभार्थी दिख रही है। अत: उसका भी नाम शामिल किया जाना चाहिए।"

संदीप दीक्षित ने कहा, "दिल्ली शराब नीति में बदलाव का फैसल सरकार ने लिया है और यहां का बच्चा-बच्चा जानता है कि अरविंद केजरीवाल की सहमति के बिना सरकार में कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। फिर चाहे वह किसी फैसले पर दस्तखत करें या ना करें।" उन्होंने कहा कि केजरीवाल आम आदमी पार्टी के भी सर्वेसर्वा हैं और दिल्ली सरकार के भी वही मुखिया हैं। अब इस मामले में पार्टी और सरकार पर जांच हो रही है तो स्वाभविक सी बात है कि इनके मुखिया अर्थात अरविंद केजरीवाल से भी सवाल पूछे जाएंगे। 

अन्ना आंदोलन में खुद नेताओं के इस्तीफे को लेकर करते थे बातें- संदीप दीक्षित 

संदीप दीक्षित ने कहा कि इस मामले में केजरीवाल भगोड़े की दिख रहे हैं। उन्होंने ED को जो पत्र लिखा, उसमें उन्होंने कहा है कि मामले में कोई तथ्य नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जांच में तथ्य तय करने वाले केजरीवाल कौन होते हैं? उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जांच का सामना करना चाहिए। लोगों को भूलना नहीं चाहिए कि यह वही केजरीवाल हैं, जिन्होंने अन्ना आंदोलन के समय कहा था कि सरकार के किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का संदेश होते ही जांच शुरू हो जानी चाहिए। आज वह खुद ही जांच से छुपते और भागते हुए नजर आ रहे हैं।

ईडी के नोटिस पर केजरीवाल ने रोड शो में बोला हमला 

वहीं इससे पहले सुबह अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी में लिखते हुए कहा कि ईडी का नोटिस गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित है। इस नोटिस को BJP के कहने पर भेजा गया है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उन्हें नोटिस इसलिए भेजा गया ताकि वह चुनावी राज्यों में चुनाव प्रचार न कर पाएं। उन्होंने कहा कि ED तुरंत नोटिस वापस ले। वहीं सिंगरौली में पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो करते हुए उन्होंने कहा कि इस एक केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे। हजारों लाखों करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करोगे? ये हमें गिरफ्तार कर ले कोई फर्क नहीं पड़ता। केजरीवाल जेल जाने से नहीं डरता। 

Latest India News