A
Hindi News भारत राजनीति शराब घोटाले पर केजरीवाल ने कहा- मैंने कोई स्कैम नहीं किया है; कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

शराब घोटाले पर केजरीवाल ने कहा- मैंने कोई स्कैम नहीं किया है; कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

ED द्वारा कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दावा किया था कि उनके पति गुरुवार को कोर्ट में शराब घोटाला केस को लेकर ‘बड़ा खुलासा’ करेंगे।

Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal News, Delhi Sharab Ghotala- India TV Hindi Image Source : PTI ED की गिरफ्त में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

नई दिल्ली: आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED द्वारा गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 6 दिन की रिमांड आज खत्म हो रही है। केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया है और इस मौके पर उनकी पत्नी और बेटा भी कोर्ट रूम में मौजूद हैं। पेशी से पहले अपनी गिरफ्तारी को सियासी साजिश करार देते हुए कहा कि इस मसले पर जनता जवाब देगी। ED जहां केजरीवाल की रिमांड बढ़ाने की मांग कर रह है वहीं रिमांड खत्म होने की दशा में CBI उनकी हिरासत मांग सकती है। अरविंद केजरीवाल ने पेशी के दौरान कोर्ट से बातचीत की इजाजत मिलने के बाद कहा कि उन्होंने कोई घोटाला नहीं किया बल्कि स्कैम तो बीजेपी ने किया है। कोर्ट ने मामले पर फैसला फिलहाल सुरक्षित रखा है।

ED ने बढ़ाया अपनी जांच का दायरा

बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाला केस में ED ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। बुधवार को आम आदमी पार्टी की गोवा यूनिट के अध्यक्ष अमित पालेकर समेत 4 लोगों को ईडी ने समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया। आज दिल्ली हाईकोर्ट में भी एक याचिका पर सुनवाई होनी है जिसमें कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं वो सरकार नहीं चला सकते इसलिये उनके इस्तीफे के लिए कोर्ट को ऑर्डर पास करना चाहिए। बता दें कि AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को इस केस में गिरफ्तार किया था और एक कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था।

‘ED के छापों में एक भी पैसा नहीं मिला’

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि ED के कई छापों में एक पैसा भी नहीं मिला और गुरुवार को उनके पति अदालत में कथित आबकारी नीति घोटाले में ‘बड़ा खुलासा’ करेंगे। डिजिटल प्रेस वार्ता में सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उनके पति 28 मार्च को अदालत में कथित शराब घोटाले की सच्चाई बताएंगे और सबूत भी पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि ED की हिरासत में बंद अपने पति से जब वह मिली थीं तब उनके पति ने उन्हें बताया था कि इस केंद्रीय एजेंसी ने पिछले 2 सालों में ‘तथाकथित शराब घोटाले’ में 250 से ज्यादा छापे मारे लेकिन अब तक इन छापों में ‘एक भी पैसा’ नहीं मिला।

‘CM आवास पर छापे में 73 हजार रुपये मिले’

सुनीता केजरीवाल ने दावा किया कि ED ने ‘AAP’ नेताओं मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र सिंह के परिसरों पर छापा मारा लेकिन कोई पैसा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि ED ने मुख्यमंत्री के आवास पर छापा मारा लेकिन केवल 73,000 रुपये मिले। उन्होंने सवाल किया कि ‘तथाकथित शराब घोटाले’ का पैसा कहां है। बता दें कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया और ‘AAP’ के राज्यसभा सदस्य सिंह को आबकारी मामले में पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक केस में गिरफ्तार किया गया था।

‘केजरीवाल देशभक्त और सच्चे इंसान हैं’

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल बहादुर, देशभक्त और सच्चे इंसान हैं और डायबिटिज से पीड़ित होने के बाद भी उनका निश्चय मजबूत है। उन्होंने कहा,‘मेरे पति ने हिरासत में रहते हुए जल मंत्री आतिशी को निर्देश जारी किए। केंद्र को इससे दिक्कत थी। क्या वे दिल्ली को बर्बाद करना चाहते हैं?’ उन्होंने कहा कि उनके पति इस मुद्दे को लेकर बहुत दुखी हैं। सुनीता केजरीवाल ने लोगों से दिल्ली के मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य और सफलता के लिए प्रार्थना करने की अपील की।

Latest India News