A
Hindi News भारत राजनीति Asaduddin Owaisi: "मुस्लिम ही कर रहे ज्यादा गर्भनिरोधक का यूज" सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने किया पलटवार

Asaduddin Owaisi: "मुस्लिम ही कर रहे ज्यादा गर्भनिरोधक का यूज" सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने किया पलटवार

Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने अपने बयान में आगे कहा कि उनके अपने स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पॉपल्यूशन कंट्रोल के लिए देश में किसी कानून की जरूरत नहीं है। ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं।

AIMIM president Asaduddin Owaisi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO AIMIM president Asaduddin Owaisi

Highlights

  • असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों को लेकर दिया बयान
  • मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग हैं
  • "2016 में कुल फर्टीलिटी रेट 2.6 थी जो अब 2.3 है"

Asaduddin Owaisi: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़े, लेकिन डेमोग्राफिक असंतुलन की स्थिति भी न बनने पाए। उन्होंने आगे कहा था कि ऐसा न हो किसी वर्ग की पॉपल्यूशन बढ़ने की गति और उनका प्रतिशत ज्यादा हो और जो मूल निवासी हैं, जागरूकता अभियान चलाकर उनकी आबादी नियंत्रित कर असंतुलन पैदा कर दिया जाए। योगी ने ये बात विश्व जनसंख्या दिवस पर लखनऊ में एक कार्यक्रम में बढ़ती आबादी पर चिंता जताते हुए कहा था। 

मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग ही

इस बयान को आड़े हाथ लेते हुए AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी पर पलटवार किया है। ओवैसी ने ANI से बातचीत में कहा कि क्या मुसलमान भारत के मूल निवासी नहीं हैं ? यदि हम रियालिटी देखें, तो मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग ही हैं। यूपी में बिना किसी कानून के 2026 से 2030 तक वांछित फर्टीलिटी रेट हासिल की जाएगी।

"मुसलमान कर रहे ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल"

असदुद्दीन ओवैसी ने अपने बयान में आगे कहा कि उनके अपने स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पॉपल्यूशन कंट्रोल के लिए देश में किसी कानून की जरूरत नहीं है। ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं। 2016 में कुल फर्टीलिटी रेट 2.6 थी जो अब 2.3 है। देश का डेमोग्राफिक डिविडेंड सभी देशों में बढ़िया है।

Latest India News