A
Hindi News भारत राजनीति ‘...मुस्लिमों को बर्बाद कर दिया’, असदुद्दीन ओवैसी ने अमेरिका में राहुल गांधी के भाषण पर साधा निशाना

‘...मुस्लिमों को बर्बाद कर दिया’, असदुद्दीन ओवैसी ने अमेरिका में राहुल गांधी के भाषण पर साधा निशाना

असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधते हुए उन घटनाओं की याद दिलाई जब कांग्रेस सत्ता में थी और मुसलमानों पर अत्याचार हुआ था।

Asaduddin Owaisi, Asaduddin Owaisi News, Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी।

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने अमेरिका में राहुल द्वारा दिए गए भाषण पर खूब सवाल उठाए। AIMIM सुप्रीमो ने कांग्रेस नेता के बयान पर  पलटवार करते हुए 1980 के दशक में मुसलमानों के खिलाफ हिंसा की कथित घटनाओं का जिक्र किया जब कांग्रेस उत्तर प्रदेश और केंद्र में सत्ता में थी। ओवैसी ने दावा किया कि राजनीतिक धर्मनिर्पेक्षता ने देश में मुस्लिमों को बर्बाद कर दिया।

अमेरिका में राहुल गांधी ने ऐसा क्या कह दिया?
राहुल पर बरसते हुए ओवैसी ने कहा कि राजनीतिक धर्मनिर्पेक्षता का इस्तेमाल संसद और विधानसभाओं में मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व खत्म करने के लिए किया गया। अमेरिका में राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में मुसलमान, ईसाई, दलित और आदिवासी यह महसूस करते हैं कि ‘उन्हें निशाना बनाया जा रहा है’। राहुल के इस बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘यह गलत है। आप से भारतीय मुस्लिमों पर सवाल पूछा गया था, लेकिन आपने कहा कि 1980 के दशक में दलितों और सिखों के साथ भी एक जैसी चीजें घटित हुई थीं।’

‘आपको अशोक गहलोत को सीख देनी चाहिए’
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘आप को बताना चाहिए था कि मुस्लिमों के साथ क्या हो रहा है। उन्हें अशोक गहलोत को सीख देनी चाहिए। राहुल गांधी को यह भी बताना चाहिए था कि राजस्थान में जुनैद और नासिर को कैसे मारा गया। छत्तीसगढ़ में आप की सरकार ने ‘धर्म संसद’ को प्रयोजित किया जहां महात्मा गांधी के साथ दुर्व्यवहार हुआ था।’ बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं और उनके द्वारा वहां की गई कुछ टिप्पणियों की वजह से भारत में सियासी पारा चढ़ा हुआ है।

Latest India News