A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी प्रकरण पर बोले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, 'मैं और भूपेश बघेल भी ओबीसी हैं, लेकिन...'

राहुल गांधी प्रकरण पर बोले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, 'मैं और भूपेश बघेल भी ओबीसी हैं, लेकिन...'

गुजरात की एक अदालत द्वारा राहुल गांधी को उनकी इस टिप्पणी पर कि मोदी सरनेम वाले सभी चोर हैं आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराए जाने के बाद से, भाजपा राहुल गांधी पर ओबीसी समुदाय का अपमान करने का आरोप लगा रही है।

Rahul Gandhi, Ashok Gehlot, Congress- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राहुल गांधी प्रकरण पर बोले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के बाद कांग्रेस केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता राहुल के पक्ष में केंद्र सरकार को घेर रहे हैं। इसी क्रम में आज राजघाट पर कांग्रेस पार्टी ने आंदोलन किया। इस आंदोलन कई बड़े नेता शमिल हुए।  

विधानसभा में मेरे समुदाय से केवल मैं ही विधायक - अशोक गहलोत 

इस सत्याग्रह के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वह ओबीसी समुदाय से ही आते हैं और तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों में वे और उनके छत्तीसगढ़ समकक्ष भूपेश बघेल दोनों ही ओबीसी समुदाय से हैं। उन्होंने राजघाट पर कांग्रेस के 'संकल्प सत्याग्रह' कार्यक्रम में कहा, मैं माली सैनी समुदाय से हूं और विधानसभा में इस समुदाय से सिर्फ एक विधायक है, वह मैं खुद हूं, लेकिन मैं राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री बना हूं। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उसे लोगों को बताना चाहिए कि नीरव मोदी, ललित मोदी और मेहुल चोकसी ओबीसी समुदाय से हैं।

पीएम मोदी एक आदमी को बचाने के लिए सत्ता के पीछे छिपे हैं - प्रियंका गांधी 

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्हें 'कायर' कहा और ये भी कहा कि वो 'एक आदमी को बचाने के लिए सत्ता के पीछे छिपे हैं'। प्रियंका गांधी ने कहा, यह समय जागने और एकजुट होकर उस भ्रष्ट और अलोकतांत्रिक सरकार का मुकाबला करने का है जो अपने खिलाफ उठ रही हर उस आवाज को खामोश करने की कोशिश कर रही है। पीएसयू बेचे जा रहे हैं, वे राहुल गांधी की संपत्ति नहीं हैं, बल्कि देश की संपत्ति हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि देश के सभी संसाधनों को एक व्यक्ति को बेच दिया जा रहा है और लोग बेरोजगार हो रहे हैं, मुद्रास्फीति उच्च स्तर पर है, लेकिन सरकार हर आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने सरकार को चुनौती दी कि उन्हें जेल में डाल दिया जाए, लेकिन मैं नहीं झुकूंगी।

Latest India News