A
Hindi News भारत राजनीति Punjab Politics: 'ऑपरेशन लोटस' के दावों के बीच CM भगवंत मान का ऐलान, पंजाब सरकार पेश करेगी विश्वास मत

Punjab Politics: 'ऑपरेशन लोटस' के दावों के बीच CM भगवंत मान का ऐलान, पंजाब सरकार पेश करेगी विश्वास मत

Punjab Politics: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विश्वास मत हासिल करने के लिए 22 सितंबर को पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

Punjab CM Bhagwant Mann- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Punjab CM Bhagwant Mann

Punjab Politics: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से बीजेपी पर उसकी सरकार को गिराने की कोशिश करने के आरोप के बीच मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने विश्वास मत हासिल करने के लिए 22 सितंबर को पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दुनिया की किसी भी करेंसी में लोगों की आस्था का कोई मूल्य नहीं है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, "बीते दिनों आप लोगों ने देखा होगा कि कैसे हमारे विधायकों को लालच देकर अपनी ओर करने की कोशिश की गई थी, ताकि पंजाब की जनता की ओर से भारी बहुमत से चुनी गई सरकार को तोड़ा जा सके, लेकिन इन्हें ये नहीं पता जिस वक्त पंजाब में चुनाव चल रहे थे और वोटिंग हो रही थी, तब भी लोगों को लालच दी गई थी, लेकिन लोगों ने इन पैसों और लालच को लात मारकर हम पर भरोसा जताया।"

AAP का दावा, कुछ विधायकों को 25-25 करोड़ देने की पेशकश

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने पहले दावा किया था कि बीजेपी ने उसके कुछ विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी। वहीं, आप का यह भी आरोप था कि उनके विधायकों को दो केंद्रीय एजेंसियों सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) का हवाला देकर डराया जा रहा है। हालांकि, बीजेपी ने इन आरोपों खारिज कर दिया था।

Image Source : PTIPunjab CM Bhagwant Mann

'7-10 विधायकों को पैसे और मंत्री पद देने के लिए संपर्क किया था'

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आरोप लगाया था कि बीजेपी के कुछ नेताओं ने 'ऑपरेशन लोटस' के तहत आप के सात से 10 विधायकों को पैसे और मंत्री पद देने के लिए संपर्क किया था। मुख्यमंत्री मान ने कहा, "हम 22 सितंबर को पंजाब विधानसभा का एक विशेष सत्र बुला रहे हैं, जिसमें हम यह दिखाएंगे कि निर्वाचित विधायक राज्य को उज्ज्वल बनाने के सपने को साकार करने के लिए कितने प्रतिबद्ध हैं। हम उस सत्र में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे।"

Latest India News