A
Hindi News भारत राजनीति शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव भी होंगे साथ

शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव भी होंगे साथ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज अपने मुंबई दौरे के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

Bihar CM Nitish Kumar will meet Sharad Pawar and Uddhav Thackeray Tejashwi Yadav will also be with h- India TV Hindi Image Source : PTI शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज अपने मुंबई दौरे के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। इस बात की जानकारी जदयू के एक विधान परिषद सदस्य ने दी। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में मुलाकात करेंगे। लोकसभा चुनावर 2024 के मद्देनजर सभी विपक्षी पार्टियां एक्टिव हो गई हैं और नीतीश कुमार इसी कारण विपक्ष के सभी नेताओं को साधने में लगे हुए हैं। 

उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा के खिलाफ सबी विपक्षी दलों को लामबंद करने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में वे एक के बाद एक विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को भुवनेश्वर में उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। जद (यू) के एमएलसी कपिल पाटिल ने कहा कि कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता यादव उपनगरीय बांद्रा में उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री' में दोपहर का भोजन करेंगे।  उन्होंने कहा कि दोनों नेता शाम को पवार से उनके दक्षिण मुंबई स्थित आवास 'सिल्वर ओक' में मिलेंगे।

विपक्ष के साध रहे नीतीश कुमार

बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर चुके हैं। वहीं पश्चिम बंगाल और ओडिशा की यात्रा के दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी विपक्षी दल आपस में लामबंद होने को लेकर एक दूसरे से मीटिंग कर रही हैं। इससे पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एनसीपी के प्रमुख शरद पवार से दिल्ली में मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ राहुल गांधी भी मौजूद रहे थे। 

(इनपुट-पीटीआई)

Latest India News