A
Hindi News भारत राजनीति BJP दफ्तर में हुई पार्टी की बड़ी मीटिंग, अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष रहे मौजूद, बनी ये अहम रणनीति

BJP दफ्तर में हुई पार्टी की बड़ी मीटिंग, अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष रहे मौजूद, बनी ये अहम रणनीति

लोकसभा चुनाव और राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह चुनाव बीजेपी के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं, जिसके लिए पार्टी ने जनसंपर्क अभियान चला रही है।

BJP- India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी

नई दिल्ली: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव और कई राज्यों में इस वर्ष के अंत में होने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बाबत सोमवार रात को भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में एक बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, संगठन महासचिव बीएल संतोष समेत कई बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार यह बैठक एक घंटे से भी ज्यादा चली। 

मिशन दक्षिण को लेकर पार्टी की अहम रणनीति 

यह बैठक अचानक हुई थी इसलिए बैठक के एजेंडे के बारे में कुछ बताया नहीं गया। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों, पार्टी की तरफ से चलाए जा रहे विशेष जनसंपर्क अभियान और पार्टी के विस्तार अभियान, खासतौर से मिशन साउथ को लेकर चर्चा हुई है। इस बार बीजेपी उत्तर भारत समेत दक्षिण भारत में भी अच्छा प्रदर्शन कर केंद्र की सत्ता में वापसी करना चाहती है। 

रविवार को अमित शाह से मिले थे शिंदे 

वहीं इससे पहले रविवार देर रात दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुलाकात की थी। इस बैठक में राज्य की राजनीति को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। बैठक में तय हुआ है कि आगामी सभी चुनाव बीजेपी और शिवसेना गठबंधन में लड़ेंगे। इन चुनाव में लोकसभा, विधानसभा और स्थानीय निकाय के चुनाव शामिल हैं।

Latest India News