A
Hindi News भारत राजनीति बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, गुजरात से बने रहेंगे सांसद

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, गुजरात से बने रहेंगे सांसद

इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, नड्डा ने हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सदस्यता छोड़ी है।

बीजेपी के राष्ट्रीय...- India TV Hindi Image Source : PTI बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया है और उनका इस्तीफा राज्यसभा सभापति ने स्वीकार कर लिया है। जानकारी दे दें कि जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश से अपनी सदस्यता छोड़ी है। वहीं, नड्डा हाल ही में गुजरात से राज्यसभा सांसद भी चुने गए हैं। जिस पद वे अभी बने रहेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 13 दिन पहले 20 फरवरी को गुजरात से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं।

कार्यकाल पूरा होने से पहले इस्तीफा

इसी के बाद भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने के बाद ही नड्डा ने इस्तीफा दिया। जानकारी दे दें कि नड्डा का हिमाचल से 14 दिन का कार्यकाल बाकी था, पर इससे पहले ही नड्डा ने अपना इस्तीफा राज्यसभा सांसद को सौंप दिया है।

27 फरवरी को हुए थे चुनाव

गौरतलब है कि 27 फरवरी को 15 राज्यों की 56 सीटों पर राज्यसभा चुनाव हुए थे। इनमें से 41 सीटों पर उम्मीदवारों ने निर्विरोध जीत दर्ज की थी। क्योंकि इन सीटों पर एक-एक उम्मीदवार ही मैदान में उतरे थे, जबकि 15 सीटों पर मतदान हुए। ये मतदान वाली सीटें यूपी, हिमाचल और कर्नाटक की थीं। यूपी में 10, हिमाचल में 1 और कर्नाटक में 4 सीटों पर मतदान हुआ था। जिसमें से यूपी की 10 सीटों में से 8 भाजपा,2 सपा के खाते में आई। हिमाचल की भी सीट बीजेपी ने हासिल की जबकि कर्नाटक में कांग्रेस ने 3 जबकि बीजेपी ने 1 सीट हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:

SBI ने इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी देने के लिए सुप्रीम कोर्ट से मांगा 30 जून तक का समय, दी ये दलील

 

 

Latest India News