A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने छोड़ी पार्टी

चुनाव आयोग आज लोकसभा चुनावों के मद्देनजर तारीखों की घोषणा करने जा रहा है। इस बीच भाजपा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल मध्य प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार अजय प्रताप सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

BJP Rajya Sabha MP Ajay Pratap Singh resigned FROM PARTY Before loksabha elections - India TV Hindi Image Source : TWITTER राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने छोड़ी पार्टी

मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य अजय प्रताप सिंह ने शनिवार को कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिंह ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन की सत्तारूढ़ दल की प्रक्रिया से खुश नहीं हैं। सिंह ने शनिवार सुबह सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर अपना त्याग पत्र पोस्ट किया। उन्होंने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को लिखे एक पंक्ति के पत्र में कहा, "मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।" 

क्या है इस्तीफे का कारण?

उन्होंने पत्र में अपने इस्तीफे के लिए किसी कारण का जिक्र नहीं किया है। सिंह को मार्च 2018 में भाजपा द्वारा संसद के उच्च सदन में भेजा गया था। राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त होगा। उन्हें पार्टी ने फिर से टिकट नहीं दिया था। पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह सीधी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन भाजपा ने वहां से राजेश मिश्रा को टिकट दिया है। 

चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए यह बड़ा झटका है। दरअसल चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर शनिवार को चुनाव की तारीखों की घोषणा करने वाली है। इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट चुके हैं और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी होने लगी है। बता दें कि 2 दिन पूर्व ही 2 चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पीएम मोदी के नेतृत्व वाली समिति ने की थी। इसके बाद से ही यह कहा जाने लगा था कि जल्द ही लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाएगी। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News