A
Hindi News भारत राजनीति विधानसभा चुनाव से पहले त्रिपुरा में 'रथ यात्रा' निकालेगी BJP, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

विधानसभा चुनाव से पहले त्रिपुरा में 'रथ यात्रा' निकालेगी BJP, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

Tripura Election: त्रिपुरा में 'रथ यात्रा' कार्यक्रम का ऐलान करते हुए प्रदेश के बीजेपी प्रमुख राजीब भट्टाचार्य ने कहा कि 'जन विश्वास यात्रा' नाम की रथ यात्रा पूरे राज्य में लगभग 10 लाख लोगों से जुड़ने के पार्टी के मिशन का हिस्सा है।

अमित शाह- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमित शाह

Tripura Election: त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के ऐलान से कुछ हफ्ते पहले राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 'रथ यात्रा' निकालेगी। इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 जनवरी को हरी झंडी दिखाएंगे। राज्य के सभी 60 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने वाले 1,000 किलोमीटर के मार्ग को पार करने के बाद यात्रा 12 जनवरी को अगरतला में समाप्त होगी।

अगरतला में यात्रा के थमने पर यहां एक मेगा सार्वजनिक रैली आयोजित की जाएगी, जिसे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। राज्यव्यापी कार्यक्रम का ऐलान करते हुए त्रिपुरा बीजेपी प्रमुख राजीब भट्टाचार्य ने कहा कि 'जन विश्वास यात्रा' नाम की रथ यात्रा पूरे राज्य में लगभग 10 लाख लोगों से जुड़ने के पार्टी के मिशन का हिस्सा है। 

रैली को संबोधित करेंगे शाह

त्रिपुरा बीजेपी प्रमुख ने मीडिया को बताया कि दो रथ दक्षिण त्रिपुरा और उत्तरी त्रिपुरा जिलों से 5 जनवरी को रवाना होंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रतिमा भौमिक और सबार्नंद सोनोवाल और कई केंद्रीय नेताओं के रथ यात्रा में भाग लेने की संभावना है। उन्होंने कहा कि यात्रा शुरू होने वाले दिन शाह दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम में एक रैली को संबोधित करेंगे। सत्तारूढ़ पार्टी ने इस 'रथ यात्रा' को 'जन विश्वास यात्रा' का नाम दिया है। 

अगले साल 9 राज्यों में चुनाव

गौरतलब है कि अगले साल 2023 में देश के कुल 9 राज्यों में चुनाव होंगे। इनमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड और मिजोरम शामिल है। त्रिपुरा में विधानसभा की कुल 60 सीटें हैं। त्रिपुरा में अभी बीजेपी की सरकार है और चुनावी रणनीति के तहत त्रिपुरा में बीजेपी ने मुख्यमंत्री के चेहरे में बदलाव किया है।

Latest India News