A
Hindi News भारत राजनीति BJP ने नए मोर्चा प्रभारियों की सूची जारी की, जानें किन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

BJP ने नए मोर्चा प्रभारियों की सूची जारी की, जानें किन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

BJP ने नए मोर्चा प्रभारियों की सूची जारी कर दी है। युवा मोर्चा का प्रभारी सुनील बंसल को बनाया गया है। वहीं महिला मोर्चा की जिम्मेदारी बैजयंत जय पांडा को मिली है। बंडी संजय कुमार को किसान मोर्चा का प्रभारी बनाया गया है।

BJP- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC BJP ने नए मोर्चा प्रभारियों की सूची जारी की

नई दिल्ली: बीजेपी ने नए मोर्चा प्रभारियों की सूची जारी कर दी है। सुनील बंसल को युवा मोर्चा का प्रभारी बनाया गया है। बैजयंत जय पांडा को महिला मोर्चा का प्रभारी बनाया गया है। बंडी संजय कुमार को किसान मोर्चा का प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा तरुण चुघ को एससी मोर्चा की जिम्मेदारी, राधा मोहन दास अग्रवाल को एसटी मोर्चा, विनोद तावडे को ओबीसी मोर्चा की जिम्मेदारी और दुष्यंत कुमार गौतम को अल्पसंख्यक मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई है। 

2024 के चुनाव से पहले संगठन में बदलाव करने में जुटी बीजेपी! 

2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में बीजेपी संगठन स्तर पर भी बदलाव करने में जुटी है। बीजेपी अपनी तैयारी में कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती है। हालही में बीजेपी ने अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से हटा दिया था। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पत्र के जरिए ये जानकारी दी थी।

इस पत्र में लिखा था, 'भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से मुक्त किया जाता है। यह सूचना तत्काल प्रभाव से लागू होगी।' अनुपम हाजरा अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। सितंबर 2023 में उन्होंने अपनी ही पार्टी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था। उनके बयान पर तृणमूल कांग्रेस  (TMC) ने जहां जोरदार पलटवार किया था, वहीं उनकी पार्टी बीजेपी ने उनकी टिप्पणी से किनारा कर लिया था। 

दरअसल, अनुपम हाजरा ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि CBI और ED के समन से डरने वाले 'भ्रष्ट' टीएमसी नेताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए उनसे कॉन्टैक्ट करना चाहिए। इसके बाद राज्य इकाई ने उनकी टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया था। हालांकि, हाजरा ने बाद में दावा किया कि उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से समझा गया।

Latest India News