A
Hindi News भारत राजनीति Mamata Banerjee: 'हिटलर, स्टालिन और मुसोलिनी से भी बदतर है बीजेपी का शासन', जानें केंद्र पर निशाना साधते हुए सीएम ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा

Mamata Banerjee: 'हिटलर, स्टालिन और मुसोलिनी से भी बदतर है बीजेपी का शासन', जानें केंद्र पर निशाना साधते हुए सीएम ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा

उन्होंने कहा कि सारे अधिकार बीजेपी के पास और 2 व्यक्तियों के पास हैं। हिटलर, स्टालिन और मुसोलिनी के समय में भी इस तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं था।

Mamata Banerjee- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE Mamata Banerjee

Highlights

  • हिटलर, स्टालिन और मुसोलिनी से भी बदतर है बीजेपी का शासन: ममता
  • बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार देश के संघीय ढांचे को नष्ट कर रही: ममता
  • लोकतंत्र की रक्षा के लिए केंद्रीय एजेंसियों को अधिकार मिलने चाहिए: ममता

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके देश के संघीय ढांचे को नष्ट कर रही है। ये एक तुगलकी शासन है।

बनर्जी (Mamata Banerjee) ने ये भी कहा कि बीजेपी का शासन एडॉल्फ हिटलर, जोसेफ स्टालिन या बेनिटो मुसोलिनी से भी बदतर है। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि एजेंसियां काम नहीं कर सकती क्योंकि उनके पास काम करने के लिए अधिकार नहीं है। लोकतंत्र की रक्षा के लिए केंद्रीय एजेंसियों को अधिकार मिलने चाहिए। 

उन्होंने कहा कि सारे अधिकार बीजेपी (BJP) के पास और 2 व्यक्तियों के पास हैं। हिटलर, स्टालिन और मुसोलिनी के समय में भी इस तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं था।

एजेंसियों के जरिए राज्य को परेशान करने का आरोप

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी लंबे समय से केंद्र पर आरोप लगाती रही हैं कि सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल विरोधी दलों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है। गौतलब है कि सीबीआई पश्चिम बंगाल में हिंसा, रेप और तस्करी के कई मामलों की जांच में शामिल है। इन मामलों में विधानसभा चुनावों के दौरान हुई हत्याएं भी शामिल हैं। 

Latest India News