A
Hindi News भारत राजनीति राहुल के बाद बीजेपी के निशाने पर प्रियंका गांधी, दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

राहुल के बाद बीजेपी के निशाने पर प्रियंका गांधी, दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने हालही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी को घेरा था।

Priyanka Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रियंका गांधी

भोपाल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सांसदी हालही में बहाल हुई है। मोदी सरनेम मामले को लेकर उनकी सदस्यता रद्द हुई थी। बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। हालांकि वह अपनी सांसदी बहाल करवाने में कामयाब हो गए लेकिन अब उनकी बहन प्रियंका गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

क्या है पूरा मामला?

बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के खिलाफ शनिवार को उनके उस सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है, जिसमें उन्होंने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है। ग्वालियर पुलिस ने आज प्रियंका गांधी की पोस्ट के संबंध में कुछ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। 

प्रियंका के आरोप को झूठा बताते हुए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता से आरोप का समर्थन करने वाले सबूत मांगे और चेतावनी दी कि राज्य सरकार और भाजपा के सामने कानूनी कार्रवाई के विकल्प खुले हैं। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विपक्षी दल सोशल मीडिया पर झूठ फैला रहा है। जबकि, मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने दावा किया कि भ्रष्टाचार के हजारों मामले हैं। 

भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रमुख वी.डी.शर्मा ने आरोप लगाने के लिए सोशल मीडिया पोस्ट में एक फर्जी पत्र का हवाला देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। हालांकि, कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने कहा कि वह साबित करेगी कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्ट है और उसने सत्तारूढ़ दल पर राजनीतिक आतंक पैदा करने का भी आरोप लगाया। 

प्रियंका गांधी ने क्या कहा था?

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर दावा किया था कि मध्य प्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उन्हें 50 प्रतिशत कमीशन देने के बाद ही भुगतान मिलता है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कर्नाटक की भ्रष्ट भाजपा सरकार 40 प्रतिशत कमीशन वसूलती थी। मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल गई है। कर्नाटक की जनता ने 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया अब मध्य प्रदेश की जनता 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को सत्ता से हटाएगी।’’ 

इस आरोप का जवाब देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस बिना किसी मुद्दे के घृणित मानसिकता के साथ राजनीति कर रही है। मंत्री ने दावा किया, प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने पहले राहुल गांधी से झूठ बुलवाया और अब प्रियंका गांधी से झूठा पोस्ट करवाया। प्रियंका जी, अपने पोस्ट में लगाए गए आरोपों का सबूत दें, अन्यथा हमारे पास (कानूनी) कार्रवाई के लिए सभी विकल्प खुले हैं।

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखने वाले उस व्यक्ति या ठेकेदार का नाम बताना चाहिए जिसका जिक्र उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में किया है। पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा नेता शर्मा ने कांग्रेस पर सत्ता की भूखी होने और झूठ बोलकर सत्ता में आने के लिए बेताब होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, यह एक साजिश है और भाजपा इस पोस्ट को लेकर साइबर अपराध के तहत कार्रवाई करेगी। (इनपुट: भाषा)

Latest India News