A
Hindi News भारत राजनीति बंगाल में खूनी पंचायत चुनाव, बीजेपी ने गठित किया चार सदस्यीय जांच दल

बंगाल में खूनी पंचायत चुनाव, बीजेपी ने गठित किया चार सदस्यीय जांच दल

राज्य में जारी हिंसा के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नॉर्थ ब्लॉक में सोमवार शाम को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात करेंगे।

बंगाल में खूनी पंचायत...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बंगाल में खूनी पंचायत चुनाव, बीजेपी ने गठित किया चार सदस्यीय जांच दल

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा की जांच के लिए भारतीय जनता पार्टी ने चार सदस्यीय जांच कमिटी का गठन किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस टीम में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सत्यपाल सिंह, राजदीप रॉय और रेखा वर्मा को रखा है। यह कमिटी बंगाल में हिंसाग्रस्त इलाकों में जाकर हिंसा के कारणों की जांच करेंगे और जल्द ही इसकी एक रिपोर्ट बनाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौपेंगे। 

Image Source : india tvबीजेपी ने गठित किया चार सदस्यीय जांच दल

अब तक हो चुकी 40 से ज्यादा लोगों की मौत 

बता दें कि पांच जून को पंचायत चुनाव के नामांकन की घोषणा के साथ ही राज्य में खूनी खेल शुरू हो गया था। चुनाव प्रचार से लेकर मतदान के दिन तक हिंसा, बमबारी और खूनी खेल जारी रहा और चुनाव के बाद भी हिंसा का तांडव चल ही रहा है। पिछले 30 दिनों में चुनावी हिंसा में अब तक लगभग 40 लोगों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों लोग घायल भी हैं। हिंसा को काबू में करने के लिए हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को राज्यभर में केंद्रीय अर्धसैनिक बल को तैनात करने का आदेश दिया था, लेकिन इससे भी हिंसा पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था।  

शनिवार को हुए चुनाव में हुई थी जमकर हिंसा 

पश्चिम बंगाल में शनिवार को हुए मतदान के दिन भारी हिंसा हुई थी। इस दौरान कई लोगों की हत्या हुई और बूथ कैप्चरिंग के मामले भी सामने आए। कहीं कोई मतपेटी लेकर भागता दिखा, तो कहीं मतपेटी को जलाया गया और कहीं मतपेटी पानी में तैरती दिखी। इतनी अराजकता के बीच पुलिस, प्रशासन और राज्य सरकार के सुरक्षा इंतजामों को लेकर बड़े सवाल खड़े हुए। 

Latest India News