A
Hindi News भारत राजनीति क्या खत्म हो जाएगा EVM का सिस्टम? मायावती का बड़ा दावा, राम मंदिर जाने पर भी बोलीं

क्या खत्म हो जाएगा EVM का सिस्टम? मायावती का बड़ा दावा, राम मंदिर जाने पर भी बोलीं

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि बसपा लोकसभा चुनाव 2024 में अकेले चुनाव लड़ेगी।

बसपा सुप्रीमो ने किए बड़े ऐलान।- India TV Hindi Image Source : X (@MAYAWATI) बसपा सुप्रीमो ने किए बड़े ऐलान।

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती आज 15 जनवरी को अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कई बड़ी घोषाणाएं की हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव, I.N.D.I.A गठबंधन और ईवीएम समेत तमाम मुद्दों पर कई बड़ी बातें कही हैं। साथ ही उन्होंने राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर भी अपना रुख साफ कर दिया है। आइए जानते हैं मायावती के प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बातें।

EVM का सिस्टम खत्म हो सकता है- मायावती

अपने जन्मदिन के मौके पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बसपा सुप्रीमो मायावती ने EVM मशीन को लेकर बड़ा दावा कर दिया है। मायावती ने दावा किया है कि ईवीएम के विरोध में काफी आवाज उठने लगी है, ऐसे में ये सिस्टम कभी भी खत्म हो सकता है। या फिर इसमें बड़ा बदलाव भी देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में पार्टी के लोगों को जनाधार बढ़ाते रहने की जरूरत है।

राममंदिर पर निमंत्रण मिला लेकिन...

बसपा प्रमुख मायावती ने 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर भी बात की। उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर निमंत्रण मिला है लेकिन वहां जाने पर फैसला नहीं लिया है। उन्होंने कहा- "बीएसपी अकेली धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। मुझे तो आमंत्रण मिला है उसका स्वागत करते हैं। यदि ज्यादा व्यस्त नहीं रही तो, अभी तो कोई डिसीजन नहीं लिया है, जो भी डिसीजन लिया जाएगा सभी के सामने रखा जाएगा।"

लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी BSP

मायावती ने ऐलान कर दिया है कि बसपा आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने पर साथ वाली पार्टी को ही फायदा होता है, इसलिए बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में विपक्ष के इंडिया गठबंधन को लेकर जिस प्रकार से सपा मुखिया ने बीएसपी के लोगों को गुमराह करने के उद्देश्य से गिरगिट की तरह रंग बदला है, उससे बहुजन लोगों को सावधान रहना है।

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा करोड़ों का प्लॉट, जानें क्या है राम नगरी में जमीन की कीमत

ये भी पढ़ें- यूपी: कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का बड़ा ऐलान, कहा- आज जाएंगे अयोध्या, भगवान राम और हनुमान की करेंगे पूजा

Latest India News