A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक का 'नाटक', इशारों-इशारों में बहुत कुछ बोल गए डीके शिवकुमार, दिल्ली दौरा भी किया रद्द, बताई ये वजह

कर्नाटक का 'नाटक', इशारों-इशारों में बहुत कुछ बोल गए डीके शिवकुमार, दिल्ली दौरा भी किया रद्द, बताई ये वजह

कर्नाटक विधानसभा में बंपर जीत मिलने के बाद भी कांग्रेस की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। सिद्धारमैया या डीके शिवकुमार किसको सीएम की कुर्सी पर बैठाए-इसे लेकर असमंजस की स्थिति है। इस बीच डीके शिवकुमार ने बड़ी बात कह दी है।

dk shivkumar big statement- India TV Hindi Image Source : ANI डीके शिवकुमार का बड़ा बयान

कर्नाटक: राज्य  विधानसभा में  बीजेपी को हराकर बंपर जीत हासिल करने वाली कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जीत के बाद सीएम कौन होगा-इसके लिए दो नाम तय किए गए हैं जो हैं-सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार। दोनों की दावेदारी बराबर है लेकिन सीएम कोई एक ही बनेगा। रविवार को इसे लेकर एक फॉर्मूला भी सामने आया कि दो साल के लिए सिद्धारमैया और अगले तीन साल के लिए डीके शिवकुमार सीएम होंगे। फिलहाल कांग्रेस में इसे लेकर मंथन जारी है कि किसे सीएम बनाएं। 

डीके शिवकुमार ने दिल्ली दौरा रद किया

कर्नाटक के सीएम पद के दावेदार कहे जा रहे डी के शिवकुमार ने अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज वे दिल्ली नहीं जा रहे हैं। शिवकुमार ने  जन्मदिन के चलते निजी काम होने की बात कहते हुए आज दिल्ली जाने से मना कर दिया है।

कर्नाटक मे ंबंपर जीत के बाद भी मुश्किल में काग्रेस

कर्नाटक में काग्रेस ने सीएम पद कौन हो- इसे लेकर चर्चा करने के लिए तीन पर्यवेक्षकों- सुशील कुमार शिंदे, दीपक बावरिया और भंवर जितेंद्र सिंह को बेंगलुरु भेजा था। पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक की और उनसे राय-मशविरा कर सोमवार को दिल्ली पहुंचे। तीनों में से एक पर्यवेक्षक भंवर जितेंद्र सिंह ने दिल्ली पहुंचने के बाद बताया कि हमने कल रात विधायकों से 4-5 घंटे चर्चा की और उनकी राय ली. हम अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपेंगे।

इसके बाद कर्नाटक के एआईसीसी पर्यवेक्षक कांग्रेस नेता सिद्धारमैया पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे क्योंकि कांग्रेस कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री को चुनने की प्रक्रिया में लगी हुई है। दिल्ली में कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, ''पर्यवेक्षक आज रात तक अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप देंगे. हम जल्द ही कर्नाटक में सरकार बनाएंगे।''

डीके शिवकुमार ने दिया बड़ा बयान

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार दिल्ली आने वाले हैं, दिल्ली आने से पहले आज मेरा जन्मदिन है, मैं अपने परिवार से मिलूंगा। इसके बाद मैं दिल्ली के लिए निकल जाऊंगा। मेरे नेतृत्व में, हमारे पास 135 विधायक हैं, सभी ने एक स्वर में कहा- मामला (सीएम नियुक्त करने के लिए) पार्टी आलाकमान पर छोड़ देना है। मेरा उद्देश्य कर्नाटक को पहुंचाना था और मैंने यह किया।

शिवकुमार ने कहा "मैं एक अकेला आदमी हूं, मैं एक बात में विश्वास करता हूं कि साहस वाला एक अकेला आदमी बहुमत बन जाता है ... जब हमारे सभी विधायकों ने पार्टी (2019 जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार) छोड़ दी, तो मैंने दिल से  कभी अपनी हार नहीं मानी।"

डीके ने कहा कि, जैसे ही मेरी फ्लाइट Confirm हो जाएगी मैं दिल्ली जाऊंगा। मैं कोई नंबर क्लेम नही कर रहा। मेरी अध्यक्षता में कांग्रेस ने 135 सीट जीती है कांग्रेस का नंबर ही मेरा नंबर है। सभी विधायकों ने पार्टी आलाकामान पर फैसला छोड़ा है । अब पार्टी तय करेगी कौन सीएम बनेगा, जब कांग्रेस पूरी तरह खत्म हो गई थी। तब भी मैने उम्मीद नही छोड़ी थी। एक
फाइटर की तरह लड़कर मैने कांग्रेस को इस मुकाम तक पहूंचाया। डी के शिवकुमार ने कहा कि, पिछले 5 सालो में मेरे साथ क्या-क्या हुआ सही समय आने पर उसे साझा करूंगा।

 

Latest India News