A
Hindi News भारत राजनीति 'द कश्मीर फाइल्स' पर दिए बयान से घिरे सीएम केजरीवाल, असम के मुख्यमंत्री ने कहा- हिंदुओं के घाव पर नमक न छिड़कें

'द कश्मीर फाइल्स' पर दिए बयान से घिरे सीएम केजरीवाल, असम के मुख्यमंत्री ने कहा- हिंदुओं के घाव पर नमक न छिड़कें

केजरीवाल ने विधानसभा में 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्माताओं को अपनी फिल्म यूट्यूब पर डालने की सलाह दी थी और दिल्ली में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने से मना कर दिया था। 

Assam CM Himanta Biswa Sarma And Delhi CM Arvind Kejriwal - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO/PTI Assam CM Himanta Biswa Sarma And Delhi CM Arvind Kejriwal 

बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर दिए गए बयान की वजह से सीएम केजरीवाल घिर गए हैं। असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। सरमा ने कहा कि मैं केजरीवाल से निवेदन करता हूं कि वह कश्मीरी पंडितों का मजाक ना उड़ाएं। 

बता दें कि एक दिन पहले ही केजरीवाल ने विधानसभा में 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्माताओं को अपनी फिल्म यूट्यूब पर डालने की सलाह दी थी और दिल्ली में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने से मना कर दिया था। 

केजरीवाल के इसी बयान पर असम के सीएम ने आपत्ति जताई और कहा कि हिंदुओं के घावों पर नमक ना छिड़कें। इस मुद्दे पर असम के सीएम ने ट्वीट भी किया और कहा कि अगर आप कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री नहीं करना चाहते हैं तो ना करें, लेकिन कश्मीरी पंडितों का मजाक ना उड़ाएं। उनका दर्द सेकुलरों के रवैये और तुष्टीकरण की राजनीति का ही नतीजा है। 

सरमा ने ये भी कहा कि ये अशोभनीय है कि कोई सीएम हिंदुओं के घाव पर नमक छिड़कने के लिए विधानसभा का इस्तेमाल कर रहा है। केजरीवाल के 'द कश्मीर फाइल्स' पर दिए गए बयान के बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी आपत्ति जताई है। सावंत ने शुक्रवार को कहा कि केजरीवाल सरकार ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को पहले टैक्स फ्री किया था, लेकिन द कश्मीर फाइल्स के लिए उन्होंने ऐसा नहीं किया और उसका मजाक भी उड़ाया। 

बता दें कि केजरीवाल के द कश्मीर फाइल्स पर दिए गए बयान के बाद बीजेपी ने देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। गुजरात भाजपा ने राज्य के कई शहरों में केजरीवाल का पुतला जलाया और नारेबाजी की। 

वहीं बीजेपी नेता प्रकाश जावडेकर ने शुक्रवार को राज्यसभा में ये मुद्दा उठाया कि दिल्ली सरकार ने अब तक 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को टैक्स फ्री क्यों नहीं किया। 

Latest India News