A
Hindi News भारत राजनीति CM Pramod Sawant: गोवा कांग्रेस में हुई बगावत से हमारा कोई लेना-देना नहीं - प्रमोद सावंत

CM Pramod Sawant: गोवा कांग्रेस में हुई बगावत से हमारा कोई लेना-देना नहीं - प्रमोद सावंत

CM Pramod Sawant: कांग्रेस के पांच विधायकों माइकल लोबो, दिगंबर कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई और डेलियाला लोबो से रविवार को संपर्क न हो पाने की खबरों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने भरोसेमंद मुकुल वासनिक से फौरन गोवा जाने के लिए कहा था।

Goa CM Pramod Sawant- India TV Hindi Image Source : FILE Goa CM Pramod Sawant

Highlights

  • कांग्रेस ने माइकल लोबो विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया
  • पांच विधायकों से नहीं हो पा रहा था संपर्क
  • मुकुल वासनिक भेजे गए थे डैमेज कंट्रोल करने

CM Pramod Sawant: महाराष्ट्र की राजनीतिक आग ठंडी पड़ी भी नहीं थी कि पड़ोसी राज्य गोवा में आग लग गई। इस बार आग लगी कांग्रेस पार्टी में। खबर थी कि कांग्रेस के 11 विधायकों में से 5 विधायक संपर्क से बाहर थे। कहा जाने लगा कि ये विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं। अब इसी मामले में राज्य के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता प्रमोद सावंत का बयान आया है। 

सीएम प्रमोद सावंत ने कहा है कि, प्रदेश कांग्रेस के विधायक दल में ‘बगावत’से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कोई लेना-देना नहीं है। मालूम हो कि रविवार 11 कांग्रेस विधायकों में से पांच के साथ कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था जिससे पार्टी में फूट की अटकलों को हवा मिल गई। हालांकि, इन विधायकों ने सोमवार से शुरू हुए राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में हिस्सा लिया और दावा किया कि कांग्रेस में ‘कुछ भी गड़बड़ नहीं’ है।

वहीं कांग्रेस के दस विधायक सोमवार रात पणजी में पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में भी शामिल हुए। मंगलवार को विधानसभा परिसर के बाहर मुख्यमंत्री सावंत से राज्य कांग्रेस के कथित बगावत को लेकर सवाल पूछा गया, जिसके जवाब में सावंत ने कहा, मैं दोहराता हूं कि कांग्रेस विधायक दल में बगावत से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। 

डैमेज कंट्रोल के लिए मुकुल वासनिक को भेजा गया था 

आपको बता दें कि कांग्रेस के पांच विधायकों माइकल लोबो, दिगंबर कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई और डेलियाला लोबो से रविवार को संपर्क न हो पाने की खबरों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने भरोसेमंद मुकुल वासनिक से फौरन गोवा जाने के लिए कहा था। कांग्रेस ने लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री कामत पर सत्तारूढ़ भाजपा के साथ 'साजिश रचने और मिलीभगत' करने का आरोप लगाया था, ताकि पार्टी के विधायक दल में फूट डाली जा सके। कांग्रेस ने लोबो को 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से भी हटा दिया था।

मैं माइकल लोबो और दिगंबर कामत से काफी निराश हूं - राव 

वहीं पार्टी के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने लोबो को पद से हटाने का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा, ''इन लोगों ने कांग्रेस के साथ रहकर सत्ता का मजा उठाया है, लेकिन आज ये लोग लालची हो गए हैं। मैं माइकल लोबो और दिगंबर कामत से काफी निराश हूं। राजनीति में आपको आपके सिद्धांतों के लिए लड़ना होता है, न कि सत्ता के लिए। सत्ता तो आती जाती रहती है।''

यह लोकतंत्र नहीं, धनतंत्र है: दिग्विजय सिंह

गोवा में संकट को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह देखने वाली बात होगी कि बागी विधायकों में कितनों पर ED और आईटी के केस चल रहे हैं। यह लोकतंत्र नहीं, धनतंत्र है। 

Latest India News