A
Hindi News भारत राजनीति सीएम योगी और गवर्नर को मिला राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण, ऐतिहासिक अयोध्या नगरी का वादा

सीएम योगी और गवर्नर को मिला राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण, ऐतिहासिक अयोध्या नगरी का वादा

श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा दिनांक 22 जनवरी 2024 को होगी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। शुक्रवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आनंदीबेन पटेल को भी निमंत्रण पत्र सौंप दिया गया है।

राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण।- India TV Hindi Image Source : ANI राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण।

करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक श्रीराम के मंदिर उद्घाटन की तारीख दिन प्रतिदिन पास आ रही है। इस कार्यक्रम को लेकर भव्य स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। शुक्रवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ के महासचिव चंपत राय और कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य की गवर्नर आनंदीबेन पटेल को राम मंदिर उद्घाटन का आधिकारिक निमंत्रण पत्र सौंप दिया है। 

निमंत्रण स्वीकार
श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज ने बताया कि आज हम गोरखनाथ मंदिर के महंत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने और उन्हें आमंत्रित करने के लिए यहां आए थे। मेरे साथ श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी थे। हमने सीएम योगी को इसके लिए आमंत्रित किया। हमने राज्यपाल और सीएम को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया है। 

कुंभ मेले की तरह आयोजन
गोविंद देव गिरि महाराज ने आगे बताया कि उन्होंने सीएम योगी से कहा कि वह इस कार्यक्रम के मेजबान हैं और उन्हें इस कार्यक्रम को पूरा करना है। सीएम योगी ने प्राण प्रतिष्ठा का पूरा कार्यक्रम कुंभ मेले की तरह पूर्णता के साथ संपन्न करवाने का आश्वासन दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि हम इतिहास में वर्णित एक नई अयोध्या देख पाएंगे।

पीएम मोदी भी होंगे शामिल
श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने हाल ही में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख का खुलासा कर दिया था। चंपत राय ने बताया था कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा दिनांक 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक घड़ी पर 4000 पूजनीय संत और 2500 गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Special Trains: दिवाली और छठ में यूपी-बिहार जाने वालों की मौज, रेलवे ने बढ़ा दी स्पेशल ट्रेनें

ये भी पढ़ें- अब कांग्रेस सांसद ने की 70 घंटे काम की वकालत, बोले- हफ्ते में सिर्फ 1 दिन की छुट्टी ही जरूरी

 

Latest India News