A
Hindi News भारत राजनीति सीएम योगी का बड़ा बयान-'यूपी में चल रहा बुलडोजर, वे देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं'

सीएम योगी का बड़ा बयान-'यूपी में चल रहा बुलडोजर, वे देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं'

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। योगी ने यूपी और पश्चिम बंगाल की तुलना करते हुए कहा है कि एक तरफ यूपी है तो दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल है। वे देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं।

up cm yogi adityanath big statement- India TV Hindi Image Source : ANI सीएम योगी का बड़ा बयान

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए साक्षात्कार में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बड़ी बातें कहीं, जिसमें उन्होंने पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में हुई हिंसा की बात की तो वहीं मणिपुर मुद्दे पर भी खुलकर अपनी राय रखी। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने देश की लोकतांत्रिक प्रणाली की भी खुलकर वकालत करते हुए कहा, चुनाव लड़ने का अधिकार सबको है और यदि वे सक्षम हैं, तो वे जीतेंगे ही। यदि हम सक्षम हैं, तो हम जीतेंगे, यदि हम सक्षम नहीं हैं, तो हम हार जाएंगे। यदि व्यक्ति प्रतिद्वंद्वी है और जीतने में सक्षम है, तो उसे जीतना चाहिए। यह यह एक लोकतांत्रिक अधिकार है। हम उन्हें इससे वंचित नहीं कर सकते।

वे देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं

योगी ने कहा, पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा मं विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ता मारे गए। हमने पश्चिम बंगाल में जो देखा, ऐसा काम विपक्ष कैसे कर सकता था? वे लोग देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं..." योगी आदित्यनाथ ने पंचायत चुनावों में हिंसा को लेकर टीएमसी सरकार की आलोचना की। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव से जुड़ी हिंसा में करीब 45 लोग मारे गए हैं. 696 बूथों पर पुनर्मतदान हुआ। राज्य में हाल के त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के दौरान हिंसा की घटनाओं की जांच करने वाली भाजपा की तथ्य-खोज टीम ने अदालत की निगरानी में जांच का सुझाव दिया और कहा कि "बम विस्फोट" मामलों को एनआईए को भेजा जाना चाहिए।

एक पश्चिम बंगाल को देखिए, दूसरे यूपी को देखिए

योगी ने कहा एक तरफ पश्चिम बंगाल को देखिए, दूसरी तरफ यूपी को देखिए। योगी ने कहा "मैं अब 6 साल से अधिक समय से मुख्यमंत्री हूं। 2017 के बाद से यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ है। पिछले 6 वर्षों में कोई कर्फ्यू नहीं लगाया गया और सभी त्योहार शांतिपूर्वक मनाए गए। हमने दिखावा या पाखंड का सहारा नहीं लिया लेकिन हर किसी ने ऐसा किया है।" 

राज्य में अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बात कही "...क्या मुझे उन लोगों की 'आरती' करनी चाहिए जिन्होंने अवैध रूप से सरकारी संपत्ति हड़प ली है? यूपी के लोग अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं..." 

मणिपुर मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, "मणिपुर में शांति बहाल की जाएगी और राज्य में बीजेपी सरकार विकास कार्यों को आगे बढ़ाएगी।"

इनपुट-एएनआई

Latest India News