A
Hindi News भारत राजनीति CM Yogi Karnataka Visit : यूपी के सीएम योगी का कर्नाटक दौरा आज, स्वास्थ्य केंद्र क्षेमवन का करेंगे उद्घाटन

CM Yogi Karnataka Visit : यूपी के सीएम योगी का कर्नाटक दौरा आज, स्वास्थ्य केंद्र क्षेमवन का करेंगे उद्घाटन

CM Yogi Karnataka Visit : मुख्यमंत्री योगी इस दौरान संस्था के प्रमुख धर्माधिकारी वीरेंद्र हेगड़े से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे। हेगड़े राज्यसभा सदस्य भी हैं।

Yogi Adityanath, CM, UP- India TV Hindi Image Source : FILE Yogi Adityanath, CM, UP

Highlights

  • विशेष विमान से बेंगलुरु पहुंचेंगे सीएम योगी
  • 'क्षेमवन' स्वास्थ्य केंद्र का करेंगे उद्घाटन

CM Yogi Karnataka Visit : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिनों के कर्नाटक दौरे पर हैं। वे बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित श्री धर्मस्थल मंजुनाथेश्वर प्राकृतिक चिकित्सा एवं यौगिक विज्ञान संस्थान (एसडीएमआईएनवाईएस) के 'क्षेमवन' नामक एक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करेंगे। 

विशेष विमान से बेंगलुरु पहुंचेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक विशेष विमान से बेंगलुरु पहुंचेंगे और फिर हेलीकॉप्टर से नेलामंगला में स्थित एसडीएमआईएनवाईएस परिसर के लिए उड़ान भरेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस दौरान संस्था के प्रमुख धर्माधिकारी वीरेंद्र हेगड़े से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे। हेगड़े राज्यसभा सदस्य भी हैं। इसके बाद योगी 'क्षेमवन' का उद्घाटन करेंगे। योगी संस्थान में करीब दो घंटे तक रुकेंगे। इस मौके पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और आदि चुंचनागिरी मठ के संत निर्मलानंदनाथ भी मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी भी दक्षिण भारत के दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से केरल के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वह दो सितंबर को देश के पहले स्वदेश निर्मित विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत  को सेवा में शामिल करने सहित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार शाम यहां पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे और कोचीन हवाईअड्डे के पास कलाडी गांव स्थित आदि शंकराचार्य के जन्मस्थान आदि शंकरा जन्मभूमि क्षेत्रम (मंदिर) जाएंगे। 

पीएम मोदी शाम छह बजे करेंगे परियोजना का शिलान्यास

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि साथ ही, प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को शाम छह बजे कोच्चि मेट्रो फेज-दो परियोजना का शिलान्यास करेंगे और एसएन जंक्शन से वडक्केकोट्टा तक पहले हिस्से- चरण-1 ए का उद्घाटन करेंगे। अगले दिन शुक्रवार को मोदी कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में विक्रांत को सेवा में शामिल करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री ‘नये नौसैनिक ध्वज (निशान) का अनावरण करेंगे, जो औपनिवेशिक अतीत को पीछे छोड़ते हुए समृद्ध भारतीय समुद्री विरासत के अनुरूप होगा।’ 

Latest India News