A
Hindi News भारत राजनीति CM Yogi Statement on Population Control : सस्ती पब्लिसिटी पाने के लिए योगी ने जनसंख्या पर दिया बयान - AIMIM सांसद इम्तियाज जलील का बयान

CM Yogi Statement on Population Control : सस्ती पब्लिसिटी पाने के लिए योगी ने जनसंख्या पर दिया बयान - AIMIM सांसद इम्तियाज जलील का बयान

CM Yogi Statement on Population Control : कुछ नेता योगी के बयान का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं विपक्ष के कुछ नेता योगी के बयान का विरोध कर रहे हैं।

 Imtiaz Jalil, AIMIM, MP- India TV Hindi Image Source : ANI Imtiaz Jalil, AIMIM, MP

Highlights

  • साजिश के तहत ये मुद्दे आते हैं-इम्तियाज जलील
  • योगी और उनके मंत्रियों ने संविधान नहीं पढ़ा-इम्तियाज जलील

CM Yogi Statement on Population Control : जनसंख्या के संदर्भ योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के दिए बयान पर बहस छिड़ गई है। कुछ नेता योगी के बयान का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं विपक्ष के कुछ नेता योगी के बयान का विरोध कर रहे हैं। जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) पर जारी विवाद में अब एआईएमआईएम (AIMIM) सांसद इम्तियाज जलील (Imtiyaz Jaleel) ने अपना पक्ष रखा है। इंडिया टीवी से खास बातचीत में इम्तियाज जलील ने जनसंख्या पर योगी आदित्यनाथ के बयान को बकवास और बेफिजूल करार देते हुए कहा कि अहम मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के बयान दिए गए है। आज के मुद्दे बेरोजगारी, विकास के मुद्दे हैं। इनपर चर्चा होनी चाहिए। लेकिन सोची-समझी साजिश के तहत कैसे सरकार की नाकामी को छिपाया जाए इसलिए कभी हिजाब तो कभी बच्चे कैसे पैदा करना है उसपर चर्चा की जा रही है। नॉन इश्यू को कैसे इश्यू बनाया जा रहा है। 

सांसद इम्तियाज के मुताबिक, योगी ने जनसंख्या वाला बयान ऐसे ही नहीं दिया है। संघ पूरी योजना बनाती है कि इस हफ्ते ये मुद्दा रहेगा और उसपर चर्चा चलेगी।  कोई बेरोजगारी की बात नहीं करेगा, पेट्रोल-डीजल पर चर्चा नहीं करेगा। साजिश के तहत ये मुद्दे आते है। एक हफ्ते यही चलेगा कि किसके कितने बच्चे होने चाहिए, कैसे होने चाहिए इसी पर चर्चा चलेगी।

योगी और उनके अधिकारियों ने संविधान नहीं पढ़ा 

इम्तियाज जलील ने आगे कहा कि इस मुल्क में तानाशाही नहीं है। योगी और उनके मंत्रियों ने संविधान पढ़ा नहीं है। आम जनता और सरकार के क्या अधिकार हैं ये साफ शब्दों में लिखा है। कल योगी कहेंगे की क्या खाना है..क्या पहनना है...ऐसा बोलना है। जान बुझकर मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसे बयान दिए जा रहे हैं। 

जनसंख्या नियंत्रण पर AIMIM की भूमिका के सवाल पर जलील ने कहा कि संसद में जनता ने भेजा है। जिस दिन ये मुद्दा सदन में बहस के लिए आएगा तब वो पूरे तथ्यों के साथ अपना पक्ष रखेंगे।

चीप पब्लिसिटी का शिकार हुए योगी

सांसद जलील ने आगे कहा की आज कल बड़े नेता भी चीप पब्लिसिटी के शिकार हो रहें है। सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसे बयान देते हैं ताकि 3-4 दिनों तक मीडिया की सुर्खियों में बने रहें। 

Latest India News