A
Hindi News भारत राजनीति 'PM मोदी से मिलता है कोचीन कार्निवल में पप्पनजी के पुतले का चेहरा', BJP ने दर्ज कराई शिकायत

'PM मोदी से मिलता है कोचीन कार्निवल में पप्पनजी के पुतले का चेहरा', BJP ने दर्ज कराई शिकायत

पुतले का कवर हटाए जाने के बाद जैसे ही उसका चेहरा नजर आया, BJP नेताओं ने इसे प्रधानमंत्री मोदी से मिलता जुलता बनाए जाने का आरोप लगाते हुए विरोध शुरू कर दिया।

Cochin Carnival, Cochin Carnival Pappanji, Cochin Carnival Pappanji Modi Ji- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/MANKUZHIMURALI BJP का आरोप है कि ‘पप्पनजी’ के पुतले का चेहरा PM मोदी से मिल रहा है।

त्रिवेंद्रम: केरल के कोच्चि में चल रहे कोचीन कार्निवल में लगाए गए 'पप्पनजी' के पुतले के चेहरे को लेकर विवाद पैदा हो गया है। स्थानीय बीजेपी नेताओं ने पुलिस से शिकायत की है कि 'पप्पनजी' के इस पुतले का चेहरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलता-जुलता है। भारतीय जनता पार्टी ने पुतले का चेहरा जानबूझकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलता हुआ बनाए जाने का आरोप लगाते हुए इसका विरोध किया है।

कवर हटते ही शुरू हो गया BJP का विरोध
बता दें कि यह कार्निवल फोर्ट कोच्चि में आयोजित किया जा रहा है। पुतले का कवर हटाए जाने के बाद जैसे ही उसका चेहरा नजर आया, BJP नेताओं ने इसे प्रधानमंत्री मोदी से मिलता जुलता बनाए जाने का आरोप लगाते हुए विरोध शुरू कर दिया। दरअसल, कार्निवल का रिवाज है कि नए साल का स्वागत करने पर आधी रात को 'पप्पनजी' को जलाया जाता है। यह गुजरते साल के भार को समाप्त करने और नये साल की शुरुआत का प्रतीक होता है। ऐसे में BJP के नेताओं का कहना है कि जानबूझकर पुतले को ऐसा बनाया गया है।

आयोजकों ने कहा, बदला गया पुतले का चेहरा
बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया के बाद कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा था कि पुतले का चेहरा बदल दिया जाएगा। बाद में कोचीन कार्निवल कमेटी के एक पदाधिकारी ने कहा, 'सभी मुद्दों को सुलझा लिया गया है। कोचीन कार्निवल कमेटी में सभी दलों और धर्मों के लोग शामिल होते हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध की आवाज उठाने के बाद हमने पुतले के चेहरे पर से फोटो को हटा दिया है। अब, हम सभी कार्निवल मनाने के लिए एकजुट होकर काम कर रहे हैं।' BJP के एक कार्यकर्ता ने कहा कि कार्निवाल कमेटी ने पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उनसे माफी मांगी है।

Latest India News