A
Hindi News भारत राजनीति केरल में कांग्रेस और सरकार आमने सामने! CM पिनराई विजयन ने लगाए कई गंभीर आरोप

केरल में कांग्रेस और सरकार आमने सामने! CM पिनराई विजयन ने लगाए कई गंभीर आरोप

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी का नेतृत्व अपने कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक मानसिकता पैदा कर रहा है।

Congress, Congress News, Congress Latest News, Pinarayi Vijayan- India TV Hindi Image Source : FILE केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन।

तिरुवनंतपुरम: केरल में कांग्रेस और सरकार के बीच वार-पलटवार का दौर काफी दिनों से चल रहा है। सूबे के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन UDF ‘नव केरल सदास’ को मिल रहे व्यापक जन समर्थन से परेशान है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेतृत्व अपने कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक मानसिकता पैदा कर रहा है। उन्होंने विपक्षी दल से राज्य की प्रगति के लिए सरकार के महत्वाकांक्षी जनसंपर्क कार्यक्रम की ओर अपना रवैया सुधारने का अनुरोध किया।

‘कार्यक्रम स्थल पर पहुंच रहे हैं हजारों लोग’

बता दें कि एक महीने तक चले इस कार्यक्रम के समाप्त होने से महज एक दिन पहले विजयन ने कहा कि सीमित प्रचार के बावजूद हर दिन हजारों लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंच रहे हैं और यह इस पहल की बड़ी सफलता का सबूत है। उन्होंने कहा कि विपक्षी युवा संगठनों द्वारा बड़ी संख्या में कार्यक्रम के बैनर और बोर्ड नष्ट किए जाने से लोग इस संपर्क कार्यक्रम में भाग लेना बंद नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के इतर कट्टाक्कडा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा,‘नई पीढ़ी राज्य सरकार को काफी समर्थन दे रही है। यह समर्थन कई लोगों को परेशान कर रहा है।’

‘गाड़ियों के आगे कूद रहे थे प्रदर्शनकारी’

विजयन ने कहा, ‘नव केरल सदास की शुरुआत से ही कांग्रेस पार्टी और उसके युवा संगठनों द्वारा दिखाया जा रहा रवैया उसका प्रतिबिंब है। शुरुआत में प्रदर्शनकारी गाड़ियों के आगे कूद रहे थे, फिर वे हमारी बस पर जूते फेंकने लगे तथा उन्होंने बोर्ड और बैनरों को भी नष्ट करना शुरू कर दिया। गुरुवार को और उससे एक दिन पहले राज्य में नव केरल सदास के सैकड़ों बोर्ड और बैनर तोड़े गए। कांग्रेस नेतृत्व अपने कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक मानसिकता पैदा कर रहा है। नव केरल सदास खत्म होने में महज एक दिन बचा है। विपक्ष से मेरा अनुरोध है कि अगर संभव हो तो अपने आप को सुधार ले।’

Latest India News