A
Hindi News भारत राजनीति Congress Attacks BJP: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, गोवा में चल रहा है बीजेपी का ‘ऑपरेशन कीचड़’

Congress Attacks BJP: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, गोवा में चल रहा है बीजेपी का ‘ऑपरेशन कीचड़’

जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, ‘भारत जोड़ो यात्रा की जो सफलता दिखाई दे रही है उसके कारण गोवा में बीजेपी का ‘ऑपरेशन कीचड़’ तेजी से चलाया गया।

Operation Keechad, Operation Keechad Goa, Operation Keechad Congress- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश।

Highlights

  • गोवा में अब कांग्रेस के सिर्फ 3 विधायक रह गए हैं।
  • कांग्रेस ने पूरे घटनाक्रम को ‘ऑपरेशन कीचड़’ कहा है।
  • भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से परेशान है BJP: कांग्रेस

नई दिल्ली: गोवा में बुधवार को कांग्रेस के 8 विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। इसके साथ ही अब इस सूबे में पार्टी के सिर्फ 3 विधायक रह गए हैं। विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से भड़की कांग्रेस ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को मिल रही जबरदस्त सफलता से परेशान होकर बीजेपी ऐसे तरीकों का सहारा ले रही है। कांग्रेस ने कहा कि उनकी पार्टी इस गंदी चाल से दूर रहेगी और अपने मकसद से डिगेगी नहीं।

‘बीजेपी सिर्फ तोड़ ही सकती है’
पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, ‘भारत जोड़ो यात्रा की जो सफलता दिखाई दे रही है उसके कारण गोवा में बीजेपी का ‘ऑपरेशन कीचड़’ तेजी से चलाया गया। यात्रा को कमजोर दिखाने के लिए रोजाना ध्यान भटकाने की कोशिश और दुष्प्रचार किया जा रहा है। हम रुकने वाले नहीं है। हम बीजेपी के इन तुच्छ हथकंडों से पार पा लेंगे।’ वहीं, कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा, ‘फिर से साबित हो गया कि बीजेपी सिर्फ तोड़ ही सकती है।’

Image Source : PTIबीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस विधायकों के साथ गोवा के मुख्यमंत्री रमोद सावंत।

गोवा में अब बीजेपी के 28 विधायक
बता दें कि बीजेपी ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर अपनी सत्ता बरकरार रखी थी। बीजेपी के अब तक 20 विधायक थे, और यह संख्या बढ़कर अब 28 हो गई है। वहीं, कांग्रेस विधायकों की संख्या 11 से गिरकर 3 रह गई है। बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस के 8 विधायक दिगंबर कामत, माइकल लोबो, डेलिला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सिक्वेरा और रूडोल्फ फर्नांडिस हैं।

3 विधायकों ने नहीं छोड़ा कांग्रेस का हाथ
इन विधायकों के औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल होने से पहले एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई, जिसमें वे सावंत के साथ बैठे दिख रहे हैं। लोबो ने कहा कि इससे पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बीजेपी के साथ विलय का प्रस्ताव पारित किया गया। कांग्रेस के 3 अन्य विधायक युरी अलेमाओ, एल्टोन डि’कोस्टा और कार्लोस एल्वेयर्स फरेरा प्रस्ताव पारित किए जाते समय मौजूद नहीं थे।

Latest India News