A
Hindi News भारत राजनीति इजरायल-हमास जंग पर आया शशि थरूर का बयान, बोले- आतंकी हमले के कारण भड़की हिंसा, लेकिन....

इजरायल-हमास जंग पर आया शशि थरूर का बयान, बोले- आतंकी हमले के कारण भड़की हिंसा, लेकिन....

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में अबतक करीब 2000 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा है कि भारत इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा है। वहीं, अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी इजरायल के हालात और पीएम मोदी के बयान पर अपना पक्ष रखा है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर।- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस सांसद शशि थरूर।

इजरायल और हमास के बीच जंग लगातार जारी है। हमास के आतंकी हमले के बाद इजरायल ने उसे जड़ से उखाड़ फेंकने की कसम खा ली है। इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा में हमास के ठिकानों को तहस-नहस कर दिया है। इस हिंसा में अबतक इजरायल के 1000 से अधिक और गाजा में 900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इजरायल हमास के बीच जारी जंग पर अपना पक्ष सामने रखा है। उन्होंने हमास के आतंकी हमले की निंदा तो की लेकिन फिलिस्तीनियों का भी समर्थन कर दिया है। आइए जानते हैं इस मामले पर उन्होंने क्या कहा।

हमास की निंदा
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने हमास द्वारा इजरायल पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि ये पूरी हिंसा इजरायल पर हमास द्वारा किए गए अचानक हमले से भड़की है। यह एक आतंकवादी अभियान था जो इजरायल में राष्ट्रीय अवकाश के दिन किया गया।  उन्होंने एक संगीत समारोह में भाग ले रहे निर्दोष नागरिकों, बच्चों, बुजुर्गों और युवाओं को मार डाला। थरूर ने कहा कि हमास के कृत्य पर किसी भी सफाई को स्वीकार करना असंभव है और मैं खुद इसकी निंदा करता हूं।

पीएम का बयान अधूरा-थरूर
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इसके साथ ही पीएम मोदी द्वारा इजरायल केो समर्थन में दिए गए बयान को अधूरा बताया है। थरूर ने कहा कि हमें लगा कि पीएम का बयान अधूरा था।  यह फिलिस्तीनियों के लिए एक कठिन स्थिति है, खासकर जब से कब्जे वाले क्षेत्रों में यहूदी निवासियों के लिए बस्तियों का निर्माण और नए घरों का निर्माण इन सभी वर्षों में बेरोकटोक जारी रहा है। 

 शांति और सम्मान से रहें,
थरूर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए और परंपरागत रूप से भारत के लिए, स्थिति बहुत स्पष्ट है। हम चाहते हैं कि इजरायली और फिलिस्तीनी दोनों सुरक्षित सीमाओं और परिस्थितियों के पीछे शांति और सम्मान से रहें। किसी को भी किसी भी समय अपने जीवन के लिए डर न हो। थरूर ने कहा कि दोनों पक्षों में मरने वालों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। हम चाहते हैं कि ये हिंसा रुके और शांति बहाल की जाए।

ये भी पढ़ें- इजराइल-हमास युद्ध पर असदुद्दीन ओवैसी ने दिया बड़ा बयान, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की भी एंट्री

ये भी पढ़ें- सिसोदिया मामले में SC बार-बार कह रहा 'कोई तो सबूत दो', आप विधायक पर ED के छापे के बाद बोले केजरीवाल

 

Latest India News