A
Hindi News भारत राजनीति पुराने संसद भवन से विदाई को लेकर भावुक हुए कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, देखें VIDEO

पुराने संसद भवन से विदाई को लेकर भावुक हुए कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, देखें VIDEO

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पुराने संसद भवन को लेकर भावुक दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने नेहरू और बाबा साहेब समेत तमाम नेताओं और उनकी यादों को ताजा किया है।

Deependra Singh Hooda- India TV Hindi Image Source : ANI दीपेंद्र सिंह हुड्डा

नई दिल्ली: संसद का आज विशेष सत्र था, जिसमें पीएम मोदी ने पुराने संसद भवन के बारे में तमाम यादों को ताजा किया। इस बीच तमाम नेताओं ने पुराने संसद भवन को लेकर अपनी भावनाओं को जाहिर किया है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा पुराने संसद भवन के बारे में बात करते हुए कैमरे के सामने ही इमोशनल हो गए। उनका ये वीडियो सामने आया है।

कांग्रेस सांसद ने क्या कहा?

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, 'यह देश और हम सभी के लिए बहुत भावनात्मक क्षण है। स्वतंत्र भारत की पहली सरकार में डॉ बीआर अंबेडकर, डॉ राजेंद्र प्रसाद, पंडित जवाहरलाल नेहरू जैसी महान हस्तियां शामिल थीं। जो इस इमारत के अंदर गए और देश को उसका संविधान दिया।'

पीएम मोदी ने सदन में आज क्या कहा?

गौरतलब है कि संसद के विशेष सत्र में पीएम मोदी ने लोकसभा में सदन की पुरानी यादों को ताजा किया। इस दौरान उन्होंने सरकारों के कार्यकाल को याद करते हुए उस समय का भी जिक्र किया, जिसमें देश और पार्टियों के सामने बड़ा संकट पैदा हुआ। पीएम ने इंदिरा सरकार में लगाई गई इमरजेंसी के बारे में बात की और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के उस वक्त को भी याद किया, जब एक वोट से उनकी सरकार गिर गई थी। 

पीएम ने कहा कि इसी सदन में एक वोट से अटलजी की सरकार चली गई थी और आज छोटे-छोटे दलों ने इस लोकतंत्र को खूबसूरत बनाया है।  पीएम ने अटलजी की उस बात को याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'सरकारें आएंगी जाएंगी, पार्टियां बनेंगी बिगड़ेंगी, लेकिन यह देश रहना चाहिए। पीएम ने यह भी कहा कि  साल 2000 की अटल जी की सरकार में तीन राज्यों का गठन हुआ। जिसका हर किसी ने उत्सव मनाया। 

ये भी पढ़ें: 

VIDEO: बिहार के CM नीतीश कुमार ने मंत्री की गर्दन पकड़ी और आगे की ओर धकेल दिया, सामने आई वजह 

संसद के विशेष सत्र में पीएम मोदी की बड़ी बातें, जानिए उन्होंने क्या-क्या कहा

 

 

Latest India News