A
Hindi News भारत राजनीति राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होगी कांग्रेस? इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने दबाव बढ़ाया

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होगी कांग्रेस? इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने दबाव बढ़ाया

मुस्लिम लीग के महासचिव PMA सलाम ने कांग्रेस को BJP के झांसे में न आने की चेतावनी देते हुए कहा कि सभी चुनावों से पहले BJP कोई न कोई हथकंडा लेकर सामने आती है।

Congress, Congress Muslim League, Congress Ram Mandir- India TV Hindi Image Source : PTI FILE श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कांग्रेस नेताओं को राम मंदिर समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है।

तिरुवनंतपुरम: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पिछले दिनों कांग्रेस को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया था। कांग्रेस ने भी इस ऐतिहासिक समारोह का न्योता देने के लिए ट्रस्ट को धन्यवाद दियाथा, लेकिन लगता है यह बात केरल की सबसे पुरानी पार्टी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को पसंद नहीं आई। अब मुस्लिम लीग ने कांग्रेस के ऊपर बीजेपी के ‘एजेंडे’ में न फंसने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है। बता दें कि केरल में IUML कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF गठबंधन का दूसरा सबसे बड़ा सहयोगी है।

‘कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व का रुख बड़ा झटका’

बुधवार को इसके महासचिव PMA सलाम ने कांग्रेस को BJP के झांसे में न आने की चेतावनी दी। सलाम ने कहा, 'सभी चुनावों से पहले BJP कोई न कोई हथकंडा लेकर सामने आती है और यह हमारे देश को हिंदू राष्ट्र में बदलने का एक एजेंडा है। BJP अनावश्यक तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है और कांग्रेस पार्टी को जाल में नहीं फंसना चाहिए।' केरल के एक सुन्नी संगठन, समस्त केरल जमीयतुल उलेमा ने भी कांग्रेस पार्टी की तीखी आलोचना की है। यह बात उसके बुधवार के संपादकीय में स्पष्ट की गई है, जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा अपनाए गए सॉफ्ट हिंदुत्व के रुख से करारा झटका लगा है।

कार्यक्रम में जाने का सवाल टाल गए कांग्रेस नेता

संपादकीय में यह भी कहा गया है, ‘यह हाल के विधानसभा चुनावों में देखा गया है जिसमें कांग्रेस को भारी हार का सामना करना पड़ा। CPM और CPI ने महसूस किया है कि यह भारत को हिंदू राष्ट्र में बदलने के लिए एक अग्निपरीक्षा है, इसलिए उन्होंने समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया। इसी तरह कांग्रेस पार्टी को भी ऐसा ही रुख अपनाना चाहिए।’ बुधवार को AICC महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने राम मंदिर के अभिषेक समारोह में कांग्रेस पार्टी के शामिल होने की संभावना पर पूछे गए सवाल को टाल दिया।

Latest India News