A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस पार्टी की इस नेता ने राम मंदिर को लेकर की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- वास्तव में यह सराहनीय है

कांग्रेस पार्टी की इस नेता ने राम मंदिर को लेकर की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- वास्तव में यह सराहनीय है

भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस बीच हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने राम मंदिर को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।

Congress Party leader pratibha singh praised PM narendra Modi regarding Ram Temple said it is really- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह

कांग्रेस आलाकमान के अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने के फैसले के कुछ दिन बाद पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई की प्रमुख प्रतिभा सिंह ने मंदिर निर्माण की पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर सामने आए एक वीडियो में सिंह को यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राम मंदिर निर्माण की पहल वास्तव में सराहनीय है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि उनके दिवंगत पति एवं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की भगवान में गहरी आस्था थी और उन्होंने राज्य में कई मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया। 

कांग्रेस नेता को मिला निमंत्रण

शुक्रवार की शाम को ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उन्हें और उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह को एक संयुक्त निमंत्रण मिला है और उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है। बता दें कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाली है। इस दिन कई संत और हस्तियां यहां पहुंचने वाली हैं। इस बीच एक और जानकारी सामने आई है। दरअसल राम मंदिर निर्माण से पूर्व नींव की खुदाई के दौरान निकली मिट्टी को डिब्बों में पैक किया गया है।

मेहमानों को दी जाएगी भेंट

इस मिट्टी को 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले मेहमानों को भेंट किया जाएगा। मंदिर ट्रस्ट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर भेंट की जाएगी। ट्रस्ट के सदस्य ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा देसी घी से बने 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिए जाएंगे।

(इनपुट-भाषा)

Latest India News