A
Hindi News भारत राजनीति Congress President Election: शशि थरूर के ‘निरंतरता के साथ बदलाव’ के मुद्दे पर साथ आए सलमान खुर्शीद

Congress President Election: शशि थरूर के ‘निरंतरता के साथ बदलाव’ के मुद्दे पर साथ आए सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद ने कहा कि वह सिर्फ कांग्रेस को मजबूत करना चाहते हैं और इसी चीज के लिए राहुल गांधी भी कोशिश कर रहे हैं।

Congress President Election, Salman Khurshid, Shashi Tharoor- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता शशि थरूर।

Highlights

  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में थरूर को खुर्शीद का साथ मिलता दिख रहा है।
  • सलमान खुर्शीद ने कहा कि वह कांग्रेस को मजबूती से उभरते देखना चाहते हैं।
  • शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को ‘निरंतरता का प्रत्याशी’ करार दिया था।

Congress President Election: कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार शशि थरूर द्वारा उठाए गए मुद्दे का समर्थन किया। हाल ही में थरूर ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में उनके प्रतिद्वंद्वी एम. मल्लिकार्जुन खड़गे ‘निरंतरता’ और ‘यथास्थिति’ वाले उम्मीदवार हैं और जो लोग पार्टी में बदलाव चाहते हैं वे अपना वोट थरूर को दें। खुर्शीद उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने खड़गे का समर्थन किया था और संकेत दिया था कि अगर चुनाव में आम सहमति बनती है, तो अच्छा होगा।

17 अक्टूबर को होने वाली है वोटिंग
पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से साथ ही यह भी कहा था कि अगर ऐसा नहीं होता है तो 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी और उसके लिए कोई खेद नहीं होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने कहा कि थरूर का कहना है कि उनमें ‘बदलाव’ का तत्व है जबकि खड़गे में ‘निरंतरता’ का तत्व है। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि यह चुनाव निरंतरता के साथ बदलाव पर जोर देने के लिए हैं क्योंकि हमारे यहां कोई पहली बार चुनाव नहीं हो रहे हैं। खुर्शीद ने कहा कि सभी को चुनावों का स्वागत करना चाहिए।

Image Source : PTI Fileपूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद।

‘हम चाहते हैं पार्टी मजबूत बने’
सलमान खुर्शीद ने कहा कि हम सिर्फ वह मुकाम चाहते हैं जहां पार्टी मजबूती से उभरे और इसी की कोशिश राहुल गांधी कर रहे हैं। आम सहमति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस पर उनकी कोई राय नहीं है और अगर यह बन जाती है तो भी ठीक है और वोटिंग होती है तो भी कोई दिक्कत नहीं है। सलमान खुर्शीद का यह बयान काफी मायने रखता है क्योंकि G-23 गुट के तमाम नेता इन चुनावों में थरूर की बजाय गांधी परिवार के आधिकारिक उम्मीदवार कहे जा रहे खड़गे के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

थरूर ने खड़गे के बारे में कही थी ये बात
बता दें कि थरूर ने 80 साल के खड़गे को ‘निरंतरता का प्रत्याशी’ करार दिया था। शायद उनका इशारा खड़गे को गांधी परिवार की पसंद होने के चलते कुछ धड़ों के समर्थन को लेकर था। तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने कहा, ‘मैं हैरान नहीं हूं कि संगठन यथास्थिति के साथ है। अगर आप यथास्थिति चाहते हैं, तो मेरा मानना है कि आपको माननीय खड़गे को वोट देना चाहिए। अगर आप बदलाव और तरक्की चाहते हैं और 21वीं सदी की दुनिया के साथ चलना चाहते हैं तो मैं उम्मीद करता हूं कि मैं बदलाव के साथ खड़ा हूं।’

Latest India News