A
Hindi News भारत राजनीति Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की खबरों के बीच अशोक गहलोत से मिले शशि थरूर, आधा घंटे तक चली बैठक

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की खबरों के बीच अशोक गहलोत से मिले शशि थरूर, आधा घंटे तक चली बैठक

Congress President Election: शशि थरूर रविवार दोपहर दिल्ली के जोधपुर हाउस पहुंचे और गहलोत से मुलाकात की। सूत्रों ने जानकारी दी कि गहलोत और थरूर के बीच हुई करीब आधे घंटे की मुलाकात के दौरान पार्टी के भविष्य के कदमों तथा अध्यक्ष के चुनाव के संदर्भ में चर्चा हुई।

ShashiTharoor and Ashok Gehlot- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ShashiTharoor and Ashok Gehlot

Highlights

  • दोनों नेताओं के बीच आधा घंटे तक चली बैठक
  • 17 अक्टूबर को होना है अध्यक्ष पद का मतदान
  • चुनाव लड़ने पर जल्द फैसला ले सकते हैं थरूर

Congress President Election: कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए हलचल तेज है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठकें जारी हैं। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि G-23 की तरफ से शशि थरूर अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं गांधी परिवार अशोक गहलोत को चुनाव में उतारने की तैयारी कर रहा है। वहीं इन ख़बरों के बीच कल रविवार को दिल्ली में इन दोनों नेताओं को गुपचुप बैठक हुई है। 

आधा घंटे तक चली बैठक 

सूत्रों के अनुसार यह बैठक अत्यंत गुपचुप तरीके से हुई और इस बैठक में दोनों ने पार्टी के भविष्य के कदमों और अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा की है। सूत्रों ने बताया कि थरूर रविवार दोपहर दिल्ली के जोधपुर हाउस पहुंचे और गहलोत से मुलाकात की। सूत्रों ने जानकारी दी कि गहलोत और थरूर के बीच हुई करीब आधे घंटे की मुलाकात के दौरान पार्टी के भविष्य के कदमों तथा अध्यक्ष के चुनाव के संदर्भ में चर्चा हुई।

17 अक्टूबर को होगा मतदान

कांग्रेस की ओर से घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, 22 सितंबर को पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना जारी होगी। इसके बाद 24 सितंबर से नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं और यदि एक से अधिक उम्मीदवार हुए तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा।

चुनाव लड़ने पर जल्द फैसला लेंगे थरूर 

सूत्रों ने बताया कि थरूर ने अभी अपना मन नहीं बनाया है लेकिन वह जल्द ही इस पर फैसला कर सकते हैं। आपको बता दें कि थरूर ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है कि वह इस मुकाबले में शामिल होंगे या नहीं। उन्होंने मलयालम दैनिक अखबार मातृभूमि में एक लेख लिखा है, जिसमें उन्होंने ‘‘स्वतंत्र एवं निष्पक्ष’’ चुनाव कराने का आह्वान किया है। इस लेख में उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की दर्जन भर सीटों के लिए भी पार्टी को चुनाव की घोषणा करनी चाहिए।

Latest India News