A
Hindi News भारत राजनीति छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस ने दी अहम जिम्मेदारी, इस राज्य का पर्यवेक्षक बनाया

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस ने दी अहम जिम्मेदारी, इस राज्य का पर्यवेक्षक बनाया

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस ने अहम जिम्मेदारी दी है और बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

Bhupesh Baghel- India TV Hindi Image Source : BHUPESH BAGHEL/FACEBOOK भूपेश बघेल

नई दिल्ली: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बघेल को तत्काल प्रभाव से बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा क्या है?

राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी से मणिपुर में हुई थी। ये यात्रा गुरुवार को पश्चिम बंगाल पहुंची थी, जहां ये 27 तारीख तक रुकेगी। इसके बाद 28 जनवरी से ये यात्रा फिर शुरू होगी। हालांकि राहुल की इस यात्रा को पहले असम में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, वहीं बाद में पश्चिम बंगाल में भी यात्रा में कुछ रुकावटें आईं। दरअसल पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच कुछ तनाव देखने को मिला, जिसका असर यात्रा पर भी पड़ा। 

लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन में कांग्रेस

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस काफी एक्शन में दिखाई दे रही है। वह रणनीति और ग्राउंड लेवल पर काफी काम करती दिख रही है। हालही में ये खबर भी सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अपने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव के मैदान में उतार सकती है। खबर ये भी थी कि भूपेश को राजनांदगांव लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: CM केजरीवाल का दावा- BJP ने AAP विधायकों को खरीदने के लिए 25 करोड़ रुपए और टिकट की पेशकश की

सबसे ज्यादा सिगरेट फूंकने वाले पुरुष किस देश के हैं?

Latest India News